IT अधिकारी ने अपने मुंह से सांप को पानी पिलाकर बचाई उसकी जान, देखकर हैरान रह गए लोग

6/2/2019 4:01:48 PM

इंदौर: जिले में आयकर विभाग के एक अफसर ने खुद को खतरे में डालकर एक सांप की जिंदगी बचाकर मानवता की जो मिसाल पेश की है वो जानकर आप भी उनके कायल हो जाएंगे।दरअसल इंदौर में आयकर अधिकारी शेरसिंह गिन्नारे ने घायल सांप के मुंह में स्ट्रॉ डालकर खुद दूसरे सिरे से स्ट्रॉ के जरिए अपने मुंह में पानी भरकर सांप को दिया और फिर उल्टी कराकर उसकी जान बचा ली।

PunjabKesari
 

दरअसल शनिवार को इंदौर के झलारिया गांव के बिरला स्कूल में लोगों ने एक सांप को देखा। घबराए हुए कर्मचारियों ने डर की वजह से सांप पर कीटनाशक (कीटों का मारने वाला जहर) फेंक दिया। कीटनाशक के प्रभाव से सांप बेहोश हो गया और वहीं सुस्त पड़ गया। बाद में गांव वालों को पता चला कि जिस सांप पर उन्होंने कीटनाशक डाला है वो जहरीला नहीं है।

PunjabKesari

इस तरह बचाई सांप की जान
जो सांप स्कूल में पाया गया था वो घोड़ा पछाड़ मूल का था जो लगभग 100 की स्पीड से रेंग सकता है और इसमें जहर नहीं पाया जाता है। सांप के बेहोश होने के बाद वहां के लोगों को सोशल मीडिया के जरिए पता चला कि आयकर विभाग के अफसर शेर सिंह गिन्नारे सांप पकड़ने में माहिर हैं। गांव वालों ने तुरंत आयकर अधिकारी से संपर्क किया जिसके बाद वो स्कूल पहुंचे। शेर सिंह गिन्नारे ने स्कूल पहुंचकर तुरंत सांप का इलाज शुरू किया। गिन्नारे ने कोल्डड्रिंक पीने वाले स्ट्रॉ की मदद से खुद के मुंह में पानी रखकर स्ट्रॉ के दूसरे सिरे से सांप के मुंह में पानी छोड़ा और धीरे-धीरे दबाव बनाने लगे। दबाव में सांप ने उल्टियां कर दी, जिससे जहरीला कीटनाशक बाहर निकल गया और सांप की जान बच गई।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News