सिविल जज की परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी, रीवा की जसविता ने किया MP में टॉप

8/22/2019 10:28:05 AM

रीवा: कहते हैं अगर हौंसले बुलंद हो तो कोई भी राह मुश्किल नहीं होती। ऐसे ही बुलंद होंसले की मिसाल बनी हैं रीवां जिले की दो बहने। बड़ी बहन जसविता शुक्ला ने जहां सिविल जज की परीक्षा में पहला स्थान प्राप्त कर प्रदेश का नाम रोशन किया। वहीं छोटी बहन जसविता ने भी अच्छे रेंक से यह परीक्षा उतीर्ण की। दोनों ने फरवरी 2019 में प्री और अप्रैल माह में मेंस क्वालिफाई किया था लेकिन मंजिल तक पहुंचने के मामले में जसविता अपनी बड़ी बहन से आगे निकल गईं।


PunjabKesari

संघर्ष भरी रहा सफर
टॉपर जसविता व उसकी बहन जसविता का जीवन संघर्ष से भरा रहा है। जसविता और अर्पिता के लिए जिंदगी चुनौतियों भरी हो गई जब उनके पिता रंगनाथ शुक्ला लकवा से ग्रसित हो गए थे। इसके बाद दोनों बहनों ने ट्यूशन पढ़ाने शुरु की। हायर सेकंडरी में 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने पर जसविता को छात्रवृत्ति मिल रही थी।

जसविता ने जहां स्कूल की पढ़ाई आदर्श गर्ल्स हाई स्कूल से पूरी की है। वहीं बीए व एलएलबी टीआरएस कॉलेज से 82 प्रतिशत अंकों के साथ टॉपर रहीं। रीवा निवासी रंगनाथ शुक्ला और रजनी शुक्ला की दोनों बेटियों को ड्राइंग व पेंटिंग का भी बहुत शौक है।

PunjabKesari


लड़कियों ने मारी बाजी
टॉप-10 उम्मीदवारों में से 9 लड़कियां हैं। इनमें जसविता शुक्ला टॉपर रहीं। उन्हें 450 में से 304 अंक मिले हैं। 300 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर दतिया की शिखा चतुर्वेदी रहीं, जबकि तीसरे स्थान पर रेखा द्विवेदी और 296.5 अंकों के साथ चौथे स्थान पर शिवपुरी की प्राची चौधरी रहीं। पांचवें स्थान पर भी 293.5 अंकों के साथ अंकिता जैन के रूप में छात्रा ने ही बाजी मारी। छठवें स्थान पर छात्र ब्रजेश कुमार चंसौरिया ने भी 293.5 अंक हासिल किए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News