जीतू पटवारी बोले- सम्पत्तिकर के नाम पर BJP डाल रही लोगों के जेब पर डांका

4/2/2021 8:12:30 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): कांग्रेस नेता और विधायक जीतू पटवारी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि ‘मध्य प्रदेश में बीजेपी की शिवराज सरकार जहां जनता पर पेट्रोल-डीजल के रूप में करों का भार दे रही है, तो वहीं अब नगर पालिका निगम द्वारा जनता को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं के लिए वसूला जाने वाला शुल्क भी अब दुगना कर दिया गया है। जिसको लेकर पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी ने इंदौर में कांग्रेस महापौर पद के प्रत्याशी और विधायक संजय शुक्ला के साथ मिलकर शुल्क वृद्धि रोकने को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज करवाई थी। लेकिन यह सरकार जनता को पागल समझती है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Indore, Jeetu Patwari, Congress, BJP, Petrol

जीतू ने कहा है कि ‘शिवराज जी की घोषणाओं की तरह ही अब पूरी सरकार काम करने लगी है कहना कुछ और करना कुछ, जिसे कांग्रेस पार्टी बर्दास्त नहीं करेगी। पटवारी ने कहा कि एक तो शिवराज सरकार समय पर नगरीय निकाय चुनाव नहीं करवा रही है तो वहीं दूसरी तरफ सरकारी भर्राशाही चल रही है। प्रदेश के नगर पालिका निगमों में सम्पत्तिकर दुगना कर दिया गया है जिसका कांग्रेस पार्टी जनहित में विरोध करती है और इसके लिए पूरे प्रदेश में जन आंदोलन करेगी।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Indore, Jeetu Patwari, Congress, BJP, Petrol

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज सरकार में सरकारी आश्वासन भी अब CM शिवराज की घोषणाओं की तरह ही हो गए है। सरकारी अधिकारी कहते कुछ है और आदेश कुछ निकालते है। उन्होंने कहा कि इंदौर नगर निगम में सम्पत्तिकर सहित अन्य कर जो नगरीय विकास एवं आवास विभाग द्वारा सीधे दुगने कर दिए गए थे उन पर कांग्रेस पार्टी ने आपत्ति दर्ज करवाई थी। जिसको लेकर निगम द्वारा रोपित करों को यथावत रखने का का आश्वासन निगम अधिकारियों ने दिया था। लेकिन नगरीय विकास एवं आवास विभाग द्वारा निकाले गए आदेश में सिर्फ जय प्रदाय, मल-जल तथा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन सेवाओं का शुल्क यथावत करने का आदेश जारी किया गया है। जबकि कांग्रेस पार्टी की मांग थी कि सम्पत्तिकर को लेकर था जो हर साल गाइडलाईन के अनुसार बढ़ा दिया जाता है। इसमें संशोधन करने की मांग जनता की तरफ से कांग्रेस पार्टी और कार्यकर्ताओं ने की थी लेकिन आदेश में इसका जिक्र तक नहीं है। शिवराज सरकार सम्पत्ति कर के नाम पर पहले से ही परेशान जनता की जेब पर डांका डालने का काम कर रही है। जिसका कांग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध करती है और इसको लेकर आने वाले दिनों में प्रत्येक नगर पालिका निगम पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News