कैबिनेट विस्तार को लेकर जीतू पटवारी ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

10/9/2019 7:36:31 PM

भोपाल: झाबुआ उपचुनाव के बाद कमलनाथ सरकार में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चाओं का बाजार एक बार फिर से गर्म हो गया है। कैबिनेट विस्तार को लेकर खेल मंत्री जीतू पटवारी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इन अटकलों को काल्पनिक करार दिया है। उन्होंने कहा है कि ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि झाबुआ उपचुनाव 21 अक्टूबर के बाद सीएम मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं।

PunjabKesari

दरअसल, लोकसभा चुनाव के बाद से ही अभी तक कैबिनेट का विस्तार नहीं पाया है। पिछले कई दिनों से आलाकमान द्धारा अंतिम फैसला न लेने के कारण कैबिनेट विस्तार का फैसला टलता जा रहा है। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि झाबुआ उपचुनाव 21 अक्टूबर के बाद सीएम मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। मौजूदा मंत्रीमंडल में 6 पद खाली हैं। कमलनाथ के पास सभी मंत्रियों के कामकाज की रिपोर्ट पहुंच चुकी है। अब परफार्मेंस के आधार पर उनके विभागों में फेरबदल किया जाएगा। वर्तमान में 14 मंत्रियों के पास एक से ज्यादा विभाग हैं।

बताया जा रहा है कि कैबिनेट बैठक में कई मंत्री बिना तैयारी के पहुंच रहे थे। यहां तक कि बैठक के एजेंडे के बारे में भी उन्हें जानकारी नहीं होती। यही वजह है कि मुख्यमंत्री अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकते हैं।


Author

rajesh kumar

Related News