जीतू पटवारी ने CM शिवराज पर लगाए घोटाले के आरोप, कहा- किसानों की सब्सिडी और गर्भवती महिलाओं का आहार खा गई सरकार

9/6/2022 6:43:45 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार पर कांग्रेस एक बार फिर हमलावर हो गई है। दरअसल महालेखाकार की रिपोर्ट में प्रदेश सरकार पर घोटाले का आरोप लगाया गया है जिसके बाद सरकार कांग्रेस के निशाने पर आ गई है। प्रदेश के पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री व कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी इंदौर में पत्रकारों से रूबरू हुए और शिवराज सरकार पर पोषण आहार घोटाले का आरोप लगाया। पटवारी ने शिवराज सिंह चौहान और कैबिनेट को घोटालों का आरोप लगाया और बताया कि मुख्यमंत्री के खुद के विभाग में बड़े स्तर पर घोटाला किया गया है। एक और प्रदेश सरकार कुपोषण को दूर करने का दिखावा करती है, वही दूसरी ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री के विभाग में ही कुपोषित बच्चे गर्भवती महिलाओं व मासूम बच्चों के अनाज पर डाका डालते हुए उनके पोषण आहार पर ही करोड़ों का घोटाला किया जाता है। जिसको लेकर कांग्रेस आगामी विधानसभा में पोषण आहार घोटाले को लेकर अपनी आवाज उठाएंगी।

पूर्व मंत्री ने कहा कि जब कोरोना का प्रकोप इतना भयानक था तब प्रदेश सरकार मोटर साईकिल पर करोड़ों रूपये का अनाज बांट देती है। महालेखा की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि जिन ट्रकों के नंबर से पोषण आहार पहुंचाने की बात की जा रही है वह दो पहिया वाहन के है। इससे साबित होता है कि प्रदेश सरकार घोटाले की सरकार है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का ओर घोटाले का चोली दामन का साथ है। पटवारी ने कारम डेम को लेकर भी प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा पटवारी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में जो डेम 100 करोड़ रूपये डीपीआर थी। वही शिवराज सरकार में 300 करोड़ की हो जाती है और 300 करोड़ का डेम मिट्टी में बह जाता है और प्रदेश सरकार के मंत्री वहां तिरंगा फहराते है। जीतू पटवारी ने प्रदेश की शिवराज सरकार पर 18 वर्षो में 45 घोटाले का आरोप लगाया है जिसमें डम्पर घोटाला, व्यापम, गृह निर्माण संस्था कोयला खरीदी, आटा चोरी, चित्र कूट चूर्ण सहित कईं घोटाले होने की बात पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कही है।

पूर्व मंत्री ने शिवराज सिंह चौहान सरकार पर आरोप लगाया है कि प्रदेश में हुए घोटालों को लेकर 850 अभियोजन लम्बित पड़े है लेकिन प्रदेश सरकार इन्हें चलाने की अनुमति नहीं दे रही है। इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट पर भी प्रदेश सरकार ने घोटाले किए है। कुल मिलाकर प्रदेश की सरकार लगातार घोटाला कर रही है। कभी कर्ज लेने के नाम पर घोटाला होता है और कभी कर्ज के ब्याज भरने के नाम पर घोटाला होता है। कांग्रेस आगामी विधानसभा में घोटाले को लेकर 13 प्रश्नन लगाए है। वही किसानों के प्रदर्शन पर जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस लगातार किसानों के साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री भावन्तर योजना को भूल गए है। किसान अभी प्यास और लहसुन के कारण लगातार प्रताड़ित हो रहा है जिसके चलते किसान प्रदर्शन कर रहे है। कांग्रेस लगातार किसानों के साथ ही कांग्रेस का हर विधायक विधानसभा में लहसुन का कट्टा लेकर पहुचेंगे। वही ज्योतिरादित्य सिंघिया पर कैलाश विजयवर्गीय की मुलाकात पर कहा कि जब वह हमारे साथ थे तो हमें भी प्यार करते थे गले लगाते थे लेकिन हमें छोड़ दिया तो कैलाश जी क्या है?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News