छतीसगढ़ में बीजेपी का चुनावी शंखनाद! नक्सलियों के गढ़ में जाएंगे जेपी नड्डा

2/11/2023 2:23:43 PM

रायपुर (सतेंद्र शर्मा): बीजेपी (BJP) ने छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) में चुनावी शंखनाद कर दिया है। आख़िरी साल में विधानसभा चुनाव और 2024 लोकसभा चुनाव (lok sabha) को देखते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (jp nadda) नक्सल गढ़ में आमसभा को संबोधित करने के लिए अल्प प्रवास पर बस्तर (bastar) दौरे पर आ रहे हैं। लेकिन बस्तर में होने वाले का कार्यक्रम को लेकर उनके प्रोटोकॉल (protocol) में बदलाव हुआ है। पहले वह दिल्ली से बस्तर पहुंचने वाले थे और मां दंतेश्वरी की पूजा अर्चना करने के बाद जनसभा को संबोधित करने वाले थे। लेकिन अब उनके प्रोटोकॉल में बदलाव किया गया है।

लोकसभा कोर कमेटी बैठक लेंगे नड्डा 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अब रायपुर आ रहे हैं और इसके बाद बस्तर जाएंगे बस्तर में जन सभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 2 बजे जगदलपुर लालबाग मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। कहा जाता है कि छतीसगढ़ की सत्ता का रास्ता बस्तर से ही होकर निकलता है, इसी कारण से आज राष्ट्रीय अध्यक्ष बस्तर की जनता को संबोधित करेंगे और जनता को संबोधित करने के बाद लोकसभा कोर कमेटी बैठक में शामिल होने के बाद हेलीकॉप्टर के माध्यम से नारायणपुर जाएंगे। कल बीजेपी उपाध्यक्ष की नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी जिसके कारण बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष शोकाकुल परिवार से मुलाकात करेंगे और बीजेपी जिला उपाध्यक्ष सागर साहू के अंतिम संस्कार में भी शामिल होंगे नारायणपुर में जेपी नड्डा के सभी स्वागत कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। 

PunjabKesari

सागर साहू के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष 

शुक्रवार की देर रात बीजेपी जिला उपाध्यक्ष सागर साहू के घर में घुसकर नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद नारायणपुर में दहशत का माहौल है और आज सुबह से ही बीजेपी के बड़े-बड़े नेता नारायणपुर पहुंच रहे हैं बीजेपी उपाध्यक्ष की हत्या की जानकारी लगने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष की प्रोटोकॉल में बदलाव किया गया और बताया गया कि जेपी नड्डा नारायणपुर बीजेपी उपाध्यक्ष के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह पहला मौका है जब घोर नक्सल प्रभावित जिला नारायणपुर में किसी राष्ट्रीय स्तर के नेता का दौरा हो रहा है और सुरक्षा को दे को भी ध्यान में रखते हुए जिला पुलिस के साथ ही अर्धसैनिक बलों को शनिवार सुबह से सुरक्षा में तैनात कर दिया गया है। 

जेपी नड्डा के दौरे को लेकर गंभीर है पुलिस!   

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के नारायणपुर दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है और शनिवार सुबह से ही बीजेपी जिला उपाध्यक्ष के घर के आसपास बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात भी है। बस्तर आईजी पी सुंदर राज ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे को देखते हुए नारायणपुर के सीमावर्ती इलाकों में चेक पोस्ट लगाए गए हैं और इसके अलावा जिला मुख्यालय के साथ छोटे डोंगर में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जेपी नड्डा नारायणपुर जिला बीजेपी मुख्यालय में सागर साहू के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देंगे और शोकाकुल परिवार से मुलाकात करेंगे। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष की सुरक्षा को देखते हुए छोटे डोंगर जिला उपाध्यक्ष एक ग्रह ग्राम नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News