बागेश्वर बाबा ने भगवान सहस्त्रबाहु को बलात्कारी, राक्षस जैसे शब्दों से किया अपमानित... कलचुरी समाज ने धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ की FIR की मांग

4/27/2023 8:15:04 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया) : अपने बयानों से हमेशा विवादों में रहने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अब अपने ताजा बयान को लेकर बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं बाबा बागेश्वर की आपत्तिजनक टिप्पणी करने के विरोध में कलचुरी समाज ने उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने की मांग की है।

कलचुरी समाज शुक्रवार को सुबह 11:00 बजे छतरपुर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत एफ आई आर दर्ज कराने की मांग करेगा।

कलचुरी, कालार समाज के अध्यक्ष व पार्षद सुशील शिवहरे ने बताया कि अपनी कथा के दौरान बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर ने जिस तरह उनके भगवान सहस्त्रबाहु के बारे में घोर आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं वह माफी योग्य नहीं है। उन्होंने कहा कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हमारे भगवान सहस्त्रबाहु को बलात्कारी, राक्षस जैसे शब्दों से निरूपित किया जिससे हमारे समाज ही नहीं बल्कि संपूर्ण वंशजों की भावनाएं आहत हुई हैं। इसलिए उनके खिलाफ तुरंत एफ आई आर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए।

राष्ट्रीय कलचुरी एकता संघ के बैनर तले संगीत युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष सुशील शिवहरे ने अपने आवेदन में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 295 का 500, 504, 505 तथा आईटी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर कार्रवाई करने की मांग की है।

बता दें कि भगवान परशुराम की जयंती के उपलक्ष में भोपाल में हुए एक कार्यक्रम के दौरान भी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने यह समाज के जनक सहस्त्रबाहु भगवान के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थी और उसके बाद एक कथा के दौरान उन्होंने विस्तार से इस बारे में चर्चा की थी जिसमें हैहय क्षत्रिय वंशज सहस्त्रबाहु को अनाचारी, अत्याचारी, बलात्कारी व राक्षस जैसे उपमा से निरूपित किया था।

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के ताजा बयान के बाद पूरे देश भर के ताम्रकार समाज शिवहरे समाज जायसवाल समाज में खासा आक्रोश व्याप्त हो गया है और जगह-जगह उनसे माफी मांगने की मांग की जा रही है। इतना ही नहीं समाज के लोग अब इस बात पर अड़ गए हैं कि अगर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने माफी नहीं मांगी तो उनके खिलाफ देश भर में प्रदर्शन किया जाएगा व जगह जगह पर एफ आई आर दर्ज करवाई जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News