कमलनाथ ने बजट को बताया चुनावी कलाकारी, बोले- यह सत्यानाश का बजट

3/1/2023 3:42:48 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा में आज सीएम शिवराज के चौथे कार्यकाल का अंतिम बजट पेश किया गया। पहली बार मध्य प्रदेश विधानसभा में पेपरलेस बजट पेश किया गया। विपक्ष ने इस बजट का विरोध किया है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने इसे झूठी सरकार का झूठा बजट बताया है। उन्होंने कहा कि यह सत्यानाश का बजट है।

कमलनाथ ने कहा कि बजट के नाम पर जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने बजट को चुनावी कलाकारी बजट भी बताया। इस दौरान कमलनाथ ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में 2 करोड़ बेरोजगार है। अस्पताल में डॉक्टरों की संख्या 25 प्रतिशत बढ़ी है।

वहीं बजट भाषण के दौरान कांग्रेस विधायकों ने बजट का विरोध किया और गैस सिलेंडर लेकर पहुंचे कांग्रेस विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। पूर्व सीएम  ने कहा, शिवराज सरकार कहती है कि महिलाओं को 1000 रुपए देंगे, लेकिन गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए। सदन के बाहर कमलनाथ ने कहा कि मुझे कई बजट सुनने का मौका मिला, लेकिन इस बार तो 50 रुपए सिलेंडर के दाम बढ़ाने की महंगाई मिली। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि गैस सिलेंडर के दाम केंद्र सरकार ने बढ़ाए हैं न कि राज्य सरकार ने। आपके नेता दिल्ली में बोल नहीं पाते क्या?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News