खंडवा की पलक आहूजा करेंगी PM मोदी से ''परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम'' में सवाल

1/17/2020 5:36:28 PM

खंडवा(निशात सिद्दकी): 20 जनवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में स्टूडेंड्स से चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम के लिए खंडवा की एक छात्रा पलक आहूजा का चयन किया गया है। खंडवा की सोफिया कन्वेंट स्कूल में पढ़ने वाली नौवी कक्षा की पलक आहूजा को मानव संसाधन विकास मंत्रालय से बुलावा आया है।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम में बुलावा आने से न केवल यह छात्रा बल्कि उसकी स्कूल और पेरेंट्स भी काफी खुश हैं। पलक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एजुकेशन सिस्टम को लेकर सवाल करने वाली ही। पलक का पीएम मोदी से सवाल करेंगी कि स्कूलों में जर्नल प्रमोशन को क्यों नहीं रोका जा रहा।    

PunjabKesari

पलक प्रधानमंत्री से स्कूल में मिलने वाले जरनल प्रमोशन पर सवाल करेंगी। पलक का मानना हैं की स्कूलों में मिलने वाला जर्नल प्रमोशन बंद होना चाहिए इस से छात्रों का बेस कमजोर होता हैं और आगे बड़ी कक्षाओं में फेल होने पर वे घातक कदम उठाते हैं।  

PunjabKesari

पलक के इस प्रयास पर न केवल उसके परिजन बल्कि स्कूल का पूरा स्टाफ गर्व महसूस कर रहा है। परिजनों का कहना है कि यह न केवल उनके परिवार बल्कि खंडवा के लिए गर्व की बात है। स्कूल प्रिंसिपल का कहना है कि आसपास के 4 जिलों में से एकमात्र उनके स्कूल से पलक आहूजा का चयन हुआ है।

PunjabKesari

यह ना केवल पलक के लिए बल्कि पूरे स्कूल परिवार के लिए गर्व की बात है। स्कूल प्रिंसिपल ने कहा है कि पलक बहुत होशियार बच्ची है। लड़कियां हो तो पलक जैसी हो जिन्हें सब पर नाज हो। स्कूल प्रिंसिपल का मानना हैं कि पलक ने सही मुद्दा उठाया हैं। स्कूलों में मिलने वाले जरनल प्रमोशन को बंद किया जाना चाहिए। 

PunjabKesari

इधर पलक के परिजन भी पलक के चयन से खुश हैं। पलक के परिजन उसकी इस कामयाबी का श्रय स्कूल को देते हैं। उनका मानना हैं कि स्कूल प्रबंधन ने सही शिक्षा का नमूना पेश कर उसे इस तरह तैयार किया हैं कि पलक आज प्रधानमंत्री के सामने सवाल कर सकती हैं।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News