कोरबा एसपी ने करूंमौहा गांव में लगाई जन चौपाल, ग्रामीणों की समस्या सुनकर दिया मौके पर किया निराकरण

2/21/2022 6:58:33 PM

कोरबा (इमरान मल्लिक): जनता का भरोसा जीतने के लिए पुलिस अलग-अलग तौर-तरीके अपनाने रही है। कोरबा जिले में पुलिस ने जन चौपाल को इसी उद्देश्य से शुरू किया है। ग्रामीण क्षेत्र के दौरे से मुख्यालय लौट रहे कोरबा एसपी ने करूंमौहा गांव में चौपाल लगाने के साथ ग्रामीणों से संवाद किया। सामान्य समस्याओं का समाधान मौके पर ही किया गया। लोगों ने पुलिस अधिकारी को सही तरीके से अपनी समस्या बताई।

करूंमौहा गांव में अचानक लगाई जनचौपाल

बालको नगर थाना पुलिस के अंतर्गत आने वाले राजगामार पुलिस चौकी के करूंमौहा गांव में जन चौपाल का आयोजन अपने आप में खास रहा। दरअसल इसके लिए पहले से कोई योजना नहीं थी। सब कुछ अचानक हुआ और लोगों को इसका लाभ नहीं मिला। कानून व्यवस्था की स्थिति जानने के लिए पुलिस अधिकारी शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा लगातार करने में जुटे रहे।

पुलिस ने लोगों की सुनी समस्याएं 

एसपी भोजनाम पटेल ग्रामीण क्षेत्र के दौरे से कोरबा लौट रहे थे। उन्होंने देखा कि गांव में एक जगह पर कुछ लोग एकत्रित हैं और गतिविधियों में व्यस्त हैं। अवसर पाकर एसपी वहां पहुंचे और लोगों से संवाद किया। एसपी ने बताया कि यह अनुभव अपने आप में खास रहा। लोगों ने उनसे अपनी समस्या रखी और शिकायत बताई। एक महिला की शिकायत पर उसके पति को बुलवाया गया और जरूरी नसीहत दी गई। संबंधित व्यक्ति ने भविष्य में दोबारा गलती नहीं करने की कसम खाई। अपराध नियंत्रण के साथ-साथ आम लोगों की समस्या जानने और उनका यथासंभव निराकरण करने की जिम्मेदारी भी पुलिस के कंधों पर हैं। कोरबा जिले में जो कुछ काम पुलिस की ओर से किया जा रहा है। उसकी चर्चा प्रदेशभर में हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News