मूलभूत सुविधा के लिए परेशान हो रहे ये बच्चे, स्कूल में सड़क, पानी की कमी गंभीर हुई समस्या

6/27/2022 5:15:09 PM

कोरिया (सुरजीत सिंह): सरकार के लाख दावे के बावजूद शिक्षा (education) हासिल करना कोरिया जिले में किसी मुसीबत से कम नहीं है। क्योंकि ज्यादतर बच्चे स्कूल (school) जाने के लिए सड़क और बुनियादी अभाव के चलते अपनी शिक्षा पूरी नहीं कर पाते हैं। मनेंद्रगढ जनपद पंचायत (manendragarh janpad panchayat) अंतर्गत ग्राम पंचायत पाराडोल में 2013 से संचालित हाई स्कूल (high school) अपने ‌स्थापना से‌ आज‌ तक पक्की सड़क के‌ लिए तरस रहा है। ‌कच्ची और पथरीली रास्ते पर चलकर‌ स्कूल ‌पहुंचना इन छात्रों‌ के लिए रोज का काम है। 

PunjabKesari

मूलभूत सुविधा के लिए परेशान हो रहे बच्चे 

कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ विकासखंड (manendragarh development block) अंतर्गत आनें वाले ग्राम पंचायत पाराडोल जहां आज से लगभग 10 साल पहले ग्रामीणों की मांग पर तत्कालीन भाजपा सरकार (bjp government) ने हाई स्कूल भवन (build high school bhilding) का‌ निर्माण करवाया था और कुछ महीने के बाद हाई स्कूल शुरू हो गया था। लेकिन आज भी स्कूल मूलभूत सुविधाओं (basic infrastructure facilities) के लिए जूझ रहा है। लेकिन इन परेशानियों को दूर करनें में ना कोई अधिकारी और ना ही कोई जनप्रतिनिधी रूचि दिखा रहे हैं और इसका खामियाजा पढ़ने वाले बच्चों को भुगतना पड़ रहा है। 

10 साल भी नहीं बनी सड़क 

दरअसल ग्राम पंचायत पाराडोल (gram panchayat paradol)  में संचालित हाई स्कूल भवन का निर्माण PWD को सौंपा गया था। जिसने मुख्य सड़क से लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर स्कूल भवन का निर्माण किया था। लेकिन स्कूल तक पहुंचने के लिए सड़क का निर्माण आज भी नहीं हुआ है। जिससे दूर दराज से आने वाले छात्र- छात्राओं को काफी मुश्किल का सामना पड़ता है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News