लकड़ी के टाल में आग लगने से लाखों का नुकसान, जायजा लेने पहुंची साध्वी प्रज्ञा

5/25/2019 1:04:14 PM

सीहोर: जिले के मंडी क्षेत्र में स्थित इमारती लकड़ियों की टाल में शुक्रवार देर रात भीष्ण आग लग गई। देखते ही देखते हवा के तेज रुख से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इसके चलते आसपास के इलाके भी गिरफ्त में आ गए। आग की चपेट में आसपास पड़ी लगभग 70 लाख रुपए मूल्‍य की इमारती लकड़ी जलकर राख बन गई। वहीं इस मामलें में प्रशासन की बड़ी लापरवाही के चलते फायरब्रिगेड भी समय पर नहीं पहुंची।

PunjabKesari

आग लगने के लगभग डेढ़ घंटे के बाद भोपाल से आई आधा दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद लगभग 2 घंटे में इस आग पर काबू पाया। घटना की सूचना के बाद भोपाल से सांसद बनीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और पीड़ित परिवार को ढाढस बंधाया।

PunjabKesari

अज्ञात कारणों से फैली आग ने तकरीबन 2 एकड़ में रखी इमारती लकड़ियों के टाल को राख में तबदील कर दिया। तेज हवा के कारण आसपास के इलाके भी इसकी चपेट में आ गए। जिसके कारण नुकसान काफी ज्‍यादा हुआ है। लोगों में प्रशासन के प्रति भी नाराजगी जताई उनका कहना था कि आग लगने के काफी समय बाद भी फायरब्रिगेड नहीं पहुंची। वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि टाल के पास से बारात निकल रही थी, ऐसे में हो सकता है कि आतिशबाजी के चलते आग लगी हो।

PunjabKesari

घटना की सूचना के बाद भोपाल लोकसभा सीट से निर्वाचित साध्वी प्रज्ञा ठाकुर घटनास्थल पर पहुंचीं और और पीड़ित परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही वह तत्काल भोपाल से रवाना हो गई। साथ ही कहा कि पीड़ित परिवार को सरकारी स्तर पर पूरी मदद की जाएगी। हालांकि कोई प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल का जायजा लेने नहीं पहुंचा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News