जमीन का हेरफेर मामला: तहसीलदार मुनव्वर खान पर ईओडब्ल्यू ने शुरू की जांच

11/24/2021 7:19:16 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): अपनी विवादित छवि को लेकर जबलपुर की तत्कालीन कलेक्टर छवि भारद्वाज के आदेश के बाद निलंबित किए गए तहसीलदार मुनव्वर खान का एक और बड़ा मामला निकल कर सामने आया है। ये कारनामा तहसीलदार ने आधारताल तहसीलदार के रूप में रहते हुए किया था, जिसकी शिकायत ईओडब्ल्यू में की गई थी और अब इस मामले में ईओडब्ल्यू ने जांच शुरू कर दी है लेकिन यहां पर चौंकाने वाली बात यह है तत्कालीन तहसीलदार के खिलाफ जांच शुरू करने के लिए जो जिला प्रशासन से मदद मिलनी चाहिए वह नहीं मिल पा रही है।

PunjabKesari

10 सितंबर 2021 को एक पत्र ईओडब्ल्यू शाखा के निरीक्षक एम एस धामी द्वारा जिला कलेक्टर को लिखा गया जिसमें ईओडब्ल्यू को प्राप्त शिकायत के संबंध में तथ्य भी प्रस्तुत किए गए पत्र प्राप्ति के बाद कलेक्टर कार्यालय शिकायत शाखा द्वारा इस संबंध में अनुविभागीय अधिकारी अधारताल को 17 सितंबर को यह पत्र भेजा गया लेकिन दो माह बीत जाने के बाद भी एसडीएम अधारताल द्वारा कोई भी जानकारी शिकायत में उल्लेखित तथ्यों को देखते हुए नहीं दी गई है। शिकायतकर्ता ने जो शिकायत दी है उसमें उल्लेख किया है कि ग्राम लक्ष्मीपुर तहसील अधारताल नंबर बंदोबस्त 643 पटवारी हल्का नंबर 25 /31 तहसील अधारताल जिला जबलपुर में वर्ष 2012 में प्रदाय की गई विलेज सीट में दर्ज खसरा नंबर 56 के बटांक दर्शाए गए हैं किंतु प्रार्थी द्वारा वर्ष 2017 में प्राप्त विलेज सीट में से खसरा नंबर 56 के बटांक हटाकर उन्हें पुनः एक खसरा कर दिया गया है साथ ही उपरोक्त सीट के खसरा नंबर 68 /4 रकवा 0. 366 है

PunjabKesari

क्या ये सीलिंग भूमि है अथवा थी तथा वह खसरा दर्ज विलेज शीट में कहां पर दर्ज है? साथ ही यह भी बताने का कष्ट करें कि उपरोक्त खसरा नंबर 68 /4 की सीलिंग भूमि पर तत्कालीन तहसीलदार द्वारा रोड बनाने की अनुमति प्रदान की गई है अथवा नहीं अगर प्रदाय की गई है तो क्या तहसीलदार को सीलिंग की भूमि पर सड़क निकलवाने अथवा उसका मद परिवर्तन कराने का अधिकार है।

PunjabKesari

दलाल से पैसे मांगते ऑडियो हुआ था वायरल
एक दलाल से 20 हजार रुपए की मांग करने के साथ ही पिछले 6 महीने के हिसाब-किताब का ऑडियो वायरल होने के बाद कोतवाली तहसील कार्यालय में पदस्थ रहे तहसीलदार मुन्नवर खान को हटा दिया गया था। कलेक्टर छवि भारद्वाज ने खान को निर्वाचन कार्यालय में अटैच किया था, बाद में निलंबित कर दिया गया था।

PunjabKesari

बिल्डर को लाभ पहुंचाने का खेल
पुलिस अधीक्षक ईओडब्ल्यू को दी गई शिकायत में शिकायतकर्ता नीलिमा तिवारी ने आरोप लगाया है कि तत्कालीन तहसीलदार अधारताल मुनव्वर खान ने एक ठेकेदार से मिलकर लक्ष्मीपुर के पास ही बन रही एक बड़ी रेसिडेंसी को फायदा पहुंचाने के लिए सीलिंग की जमीन पर  जनभागीदारी की सड़क निकलवा दी  और शिकायतकर्ता की शिकायत को दरकिनार कर दिया गया तत्कालीन तहसीलदार मुनव्वर खान ने 2012 का जो नक्शा  है उसमें भी परिवर्तन कर दिया शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि बिल्डर की मिलीभगत से यह सारा खेल किया गया है जिसमें तत्कालीन तहसीलदार मुनव्वर खान की बड़ी भूमिका है क्योंकि मामला प्रशासनिक है लिहाजा  कार्यवाही भी नहीं की जा रही और शिकायत को भी दरकिनार किया जा रहा है लेकिन  eow ने इस शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News