स्थानीय लोगों का नगर निगम के खिलाफ फूटा गुस्सा, कलेक्ट्रेट ऑफिस का घेराव

5/31/2022 3:21:19 PM

राजनांदगांव (सुमित सेंगर): राजनांदगांव नगर निगम ने 15 अगस्त तक राजनांदगांव शहर के विभिन्न क्षेत्रों में झुग्गी झोपड़ियों को खाली करने का फरमान जारी किया है। झुग्गी झोपड़ी खाली नहीं करने पर योजनाओं के लाभ से वंचित करने का विरोध शुरू हो गया है। भाजपा जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में बड़ी संख्या में झुग्गी झोपड़ी निवासी कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और कलेक्टर को ज्ञापन देकर पट्टा देने की मांग की। 

कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन 

राजनांदगांव शहर के विभिन्न क्षेत्रों में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना से मकान आवंटित किया जा रहा है। वहीं जिन्हे मकान आवंटित होने के बाद भी हितग्राही जब उन आवासों में नहीं रह रहे हैं, तो नगर निगम ने सभी क्षेत्र के झुग्गी झोपड़ी बस्तियों में पोस्टर चस्पा कर मकानों को खाली कर करने का फरमान जारी किया है और ऐसा नहीं करने पर किसी भी योजना का लाभ नहीं देने का नोटिस चस्पा किया है। विरोध के लिए बड़ी संख्या में जिला भाजपा अध्यक्ष मधुसूदन यादव के नेतृत्व में झुग्गी झोपड़ी निवासी कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर पट्टा देने की मांग की।

PunjabKesari

हटाने के निर्देश पर रोक लगाने की मांग की 

जिला भाजपा अध्यक्ष मधुसूदन ने कहा कि इस लड़ाई को हम बड़ी ताकत के साथ लड़ेंगे और जरूरत पड़ी तो राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्काजाम भी करेंगे। जिला भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इन्हें न्यायसंगत तरीके से नहीं हटाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया सरकार गरीबों के साथ अन्याय किया जा रहा है। उन्होंने मांग की है कि इन्हें हटाने को लेकर जो प्रक्रिया आरंभ की गई है, उस पर तत्काल रोक लगाया जाए। 

निगम के नोटिस का कड़ा विरोध 

झुग्गी झोपड़ियों में निवासरत लोग नगर निगम के द्वारा चस्पा किए गए नोटिस का कड़ा विरोध कर रहे हैं। वहीं शहर के मोहारा वार्ड नंबर 50 नल घर के सामने लगभग 80 वर्षों से 30 परिवार निवासरत हैं। इन परिवारों ने किसी भी योजना का लाभ अब तक नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए पट्टा देने की मांग की है। लखोली क्षेत्र के बैगा पारा के लोग भी नगर निगम के इस आदेश और पट्टा देने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय में पहुंचे।

भारी संख्या में पहुंचे बीजेपी नेता 

बीजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने झुग्गी झोपड़ी निवासियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा के जिला अध्यक्ष मधुसूदन यादव सहित नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु, पार्षद मणी भास्कर गुप्ता, पूर्व पार्षद मिथलेश्वरी वैष्णव, पार्षद प्रतिनिधि आशीष डोंगरे सहित अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News