बिन बुलाए भोपाल आए पाकिस्तानी मेहमान, पानी की बौछार कर भगा रहे लोग

6/15/2020 12:16:26 PM

भोपाल: पाकिस्तान से हिंदुस्तान पहुंचा टिड्डी दल मध्यप्रदेश के तमाम जिलों में आतंक मचाने के बाद अब भोपाल पहुंच चुका है। इन्हें भगाने के लिए शासन प्रशासन पूरी ताकत लगाए हुए हैं। कहीं पानी की बौछार की जा रही है तो कहीं तेज आवाज से इन टिड्डियों को भगाया जा रहा है। आपको बता दें कि टिड्डियों के हमले से किसान अपनी फसलों को लेकर चिंतित हैं, क्योंकि टिड्डियों से सबसे ज्यादा खतरा किसान की फसलों को ही है।
 
PunjabKesari, madhya Pradesh, Bhopal, Locuts ATtacks, Seoni, Bhopal, Chhattarpur, Punjab kesari, Pakistan

दरअसल रविवार रात राजधानी भोपाल के कटारा हिल्स में टिड्डी दल ने डेरा डाल लिया। टिड्डियों का ये दल वहां आसपास कॉलोनियों में घुस गया जिसके कारण लोग डरे सहमे दिखाई दिए। जिसके बाद किसी ने प्रशासन को इसकी सूचना दी। तो फायर ब्रिगेड की टीम औऱ नगर निगम ने मौके पर पहुंचकर टिड्डी दल को भगाया। आपको बता दें कि
टिड्डियों ने कॉलोनी में बने पार्क में डेरा जमा लिया है। जिसे फायर ब्रिगेड द्वारा पानी की बौछार करके भगाया जा रहा है।  

PunjabKesari, madhya Pradesh, Bhopal, Locuts ATtacks, Seoni, Bhopal, Chhattarpur, Punjab kesari, Pakistan

बता दें कि इससे पहले टिड्डियों का ये दल राजस्थान के रास्ते मध्यप्रदेश मे प्रवेश हुआ। जिसके चलते सिवनी, मंडला, बालाघाट, देवास, आगर मालवा, कटनी, सतना, रीवा, उज्जैन और छतरपुर में किसानों को खासी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। टिड्डियों का ये दल फसलों के लिए बेहद खतरनाक होता है क्योंकि ये दल कुछ ही देर में किसान की सारी फसल को चट कर जाता है। इसको भगाने के लिए लोग पानी की बौछार, साउंड या फिर धुएं का इस्तेमाल करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News