महाशिवरात्रि पर ओंकार पर्वत पर विचरण करते हैं भगवान भोलेनाथ...ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने पहुंचे लाखों श्रद्धालु

2/18/2023 12:17:55 PM

खंडवा(निशात सिद्दीकी): आज शिवरात्रि के महापर्व पर भगवान भोलेनाथ के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग महादेव मंदिर सुबह से ही भक्तों की भीड़ भोलेनाथ का आशीर्वाद लेने के लिए लगी हुई है। ओंकारेश्वर महादेव मंदिर के पट सुबह 4:00 बजे श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। मंदिर के गर्भ गृह से लेकर पंडाल तक विभिन्न रंगों के फूलों से मंदिर को खूबसूरत सजाया गया है।

PunjabKesari

मान्यता है कि महाशिवरात्रि के मौके पर भगवान भोलेनाथ ओंकार पर्वत पर विचरण करते हैं। ओम आकार के पर्वत के गर्भबिंदु पर ही स्वयंभू ज्योतिर्लिंग शिवलिंग स्थापित है। पवित्र नर्मदा नदी के किनारे बसे इस पर्वत श्रृंखला पर अनेक मंदिर है।

PunjabKesari

श्रद्धालु सुबह से ही पवित्र नर्मदा नदी में स्नान कर नर्मदा नदी के जल से ही भगवान भोलेनाथ का अभिषेक करते हैं और आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। मान्यता है कि मां नर्मदा के दर्शन मात्र से ही अनेक पापों का नाश होता है। देशभर से श्रद्धालु यहां पहुंचे हैं। पवित्र नर्मदा नदी में स्नान करके वह नर्मदा के जल से ही भगवान भोलेनाथ का अभिषेक कर आशीर्वाद ले रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News