दो महीने से लॉकडाउन में फंसा था परिवार, समाजसेवियों ने अपने खर्च पर पहुंचाया महाराष्ट्र(Video)

6/6/2020 7:13:21 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): पूरे देश को नोबल कोरोना वायरस के चलते 22 मार्च को अचानक लॉक डाउन कर दिया गया था जिसके कारण कई श्रमिक और अन्य लोग जहां थे वहीं फंस कर रह गए थे। शासन प्रशासन द्वारा अन्य राज्यों से श्रमिकों को उनके गांव और घर पहुंचाने की हर मदद की लेकिन पन्ना के अजयगढ़ अंतर्गत आने वाले गांव पिस्ता के एक टोला में महाराष्ट्र से आया एक परिवार अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ लगभग 3 माह से फंसा हुआ था।

PunjabKesari

लॉक डाउन के दौरान परिवार की हालत ऐसी हो गई थी कि उनके पास खाने-पीने तक के लाले पड़े हुए थे। गांव वालों के द्वारा उन्हें कुछ खाने को दे दिया जाता तो उनका पेट भरता था वरना उन्हें भूखा ही रहना पड़ता था। ऐसे में परिवार ने घर पहुंचने की तो आस ही खत्म कर दी थी लेकिन फिर कुछ लोग पीड़ित परिवार के लिए मसीहा बनकर आए और अपने निजी खर्चे से उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया।

PunjabKesari

कोरोना काल में जब समाजसेवियों को इस मामले की जानकारी लगी तो कि एक परिवार अपने बच्चों सहित अजयगढ़ थाना अंतर्गत एक गांव में फंसा हुआ है और उसे महाराष्ट्र अपने घर जाना है तो राजकुमार वर्मा और उनके अन्य साथियों ने मिलकर परिवार की मदद की और उन्हें अपने निजी खर्चे पर वाहन उपलब्ध कराकर महाराष्ट्र अपने घर के लिए रवाना किया। इस मौके पर पीड़ित परिवार की खुशी देखते ही बन रही थी और उनकी आंखों में आंसू छलक उठे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News