कुर्सी को लेकर बड़ा उलटफेर के मूड में दावेदार, छीपाबड़ से अब तक नहीं बना बीजेपी का अध्यक्ष

7/24/2022 7:57:48 PM

हरदा (राकेश खरका): खिरकिया नगर परिषद अध्यक्ष (Khirkiya Municipal Council President) की कुर्सी अनारक्षित महिला के लिए रिजर्व है। ऐसे में कुर्सी के कई दावेदार हैं। नगर परिषद की कुर्सी 10 साल बाद बीजेपी का अध्यक्ष बनना तय हो गया है। कुल 15 में से 11 वार्डों पर बीजेपी समर्थित पार्षद जीते हैं। चार पार्षदों ने अध्यक्ष पद की दावेदारी ठोक दी है। जिसमें इंद्रजीत कौर नेहा दुआ सोनम सोनी लक्ष्मी यादव शामिल है और अन्य पार्षद किलाबंदी भी कर रहे हैं। कुछ पार्षद दूसरों को अपने पाले में ले रहे हैं। ऐसे में अध्यक्ष की कुर्सी का खेल  दिलचस्प होने वाला है। ऐन वक्त पर बड़ा उलटफेर भी हो सकता है।

अध्यक्ष के लिए बीजेपी कर रहा ही वनवास 

अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर उलटफेर की संभावना है। ऐसे में संबंधित अध्यक्ष के दावेदारों ने किलाबंदी शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि दावेदारों में पार्षदों को अपने पाले में लेना शुरू कर दिया है। छीपाबड़ में जीते बीजेपी समर्थित 4 और एक कांग्रेस समर्थित ने ग्राम वासियों की ओर से तय किया जा रहा है कि विधानसभा में 5 वार्डों में 800 की विधानसभा में लीड दी थी और खिरकिया नगर 10 वार्डों में 800 की लीड दी है। सर्वाधिक लीड छीपाबड़ के नागरिकों एवं बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा दी जाती है। उनका मानना है कि भाजपा जब भी सत्ता में आई है। छीपाबड़ से किसी को अध्यक्ष नहीं बनाया गया है।

छीपाबड़ से नहीं बना बीजेपी अध्यक्ष  

कांग्रेस ने दो बार नेताजी और स्वर्गीय रमेश लोमारे को अध्यक्ष बनाया था। भारतीय जनता पार्टी द्वारा छीपाबड़ से अभी तक अध्यक्ष नहीं बनाया गया है। यह बात अलग है कि जब नेताजी को मर्क्युरी कांड में अध्यक्ष के पद से हटाया गया था, तब 6 माह के लिए तत्कालीन भाजपा पार्षद गंगाविशन मुनीम को राज्य शासन की तरफ से अध्यक्ष मनोनीत किया गया था। इसलिए उनकी भी मांग है कि इस बार छीपाबड़ से सर्वाधिक विधानसभा में लीड दी जाती है तो वही कृषि मंत्री कमल पटेल से मांग की है कि इस बार नगर परिषद का अध्यक्ष छीपाबड़ से बनाया जाए, ताकि खिरकिया और छीपाबड़ का सर्वांगीण विकास हो सके। कुर्सी को लेकर कई दावेदार बड़ा उलटफेर होने की संभावना छीपाबड़ से नगर परिषद अध्यक्ष बनाने की मांग पार्षदों की किलाबंदी शुरू हो गई है। 
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News