खंडवा में मुस्लिम युवक के साथ मॉब लिंचिंग, हिंदू लड़की से छेड़खानी का आरोप

1/18/2023 6:20:22 PM

खंडवा (निशात सिद्दीकी): खंडवा में एक मुस्लिम युवक के साथ मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। बता दें कि यह मामला 3 जनवरी का है, लेकिन वीडियो अब वायरल हो रहा है। युवक पर आरोप है कि उसने एक हिंदू लड़की के साथ छेड़खानी की थी। इस मामले में युवक पर खंडवा के कोतवाली थाने में एफ आई आर दर्ज की गई है, वहीं युवक ने भी अपने साथ मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन उस समय वह किसी को जानता नहीं था इसलिए अज्ञात आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था। वहीं अब सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर युवक के साथ हुई मारपीट का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

वायरल वीडियो की पुष्टि करते हुए खंडवा एस.पी. विवेक सिंह ने कहा कि एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस मामले में पूर्व में ही एक एफ.आई.आर. दर्ज की जा चुकी है। पीड़ित युवक उस समय मारपीट करने वाले लोगों को पहचानता नहीं था इसलिए अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, किंतु अब यह वीडियो मिला है। वीडियो के आधार पर लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। विवेक सिंह ने कहा कि एक पक्ष के लोग भी इसके खिलाफ शिकायत करने आए थे उन्हें आश्वासन दिया गया है कि जो भी उचित कार्रवाई होगी वह की जाएगी। विवेक सिंह ने बताया कि वीडियो कोतवाली थाना क्षेत्र के एक कॉलेज एरिया के पास का है। विवेक सिंह ने यह भी कहा कि वीडियो में दिख रहे शख्स के खिलाफ पहले ही छेड़खानी का मुकदमा दर्ज किया गया जा चुका है जिसमें जो शख्स आरोपी बना था बाद में उसकी तरफ से भी एफ आई आर दर्ज करवाई गई थी कि, उसके साथ कुछ लोगों ने अलग ले जाकर मारपीट की थी। दोनों ही मामले अलग-अलग दर्ज किए गए हैं। इस मामले में फरयादी युवक के बयान फिर से लिए जाएंगे। बयान के आधार पर अतिरिक्त धाराओं में मामला दर्ज किया जाएगा। खंडवा एस.पी. ने अपील की है कि कानून को हाथ में ना लें ऐसा कुछ मामला होने पर पुलिस को सूचित करे।

PunjabKesari

मुस्लिम संगठनों ने जताया रोष

बता दें कि वायरल वीडियो के बाद मुस्लिम पक्ष के लोग भी पुलिस अधीक्षक के पास ज्ञापन लेकर पहुंचे और उन्होंने इस तरह की हरकत करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। खंडवा शहर काजी सैय्यद निसार अली ने बताया कि वायरल वीडियो में दिख रहा पीड़ित युवक ग्राम सिहाड़ा का एक छात्र है जो शहर के एस.एन. कॉलेज में पढ़ता है। उसके खिलाफ षड्यंत्र कर केस दर्ज करवाया गया है और उसे पकड़ कर एक मॉल के बेसमेंट में ले जाकर मारपीट की गई है। मारपीट करने वाले हिंदू संगठन के लोग हैं। युवक को बेरहमी से मारा जा रहा है। शहर काजी ने कहा कि युवक को सिर्फ इसलिए मारा गया क्योंकि वह मुस्लिम है और उस पर झूठे इल्जाम लगाए गए और फिर मारपीट का वीडियो वायरल कर दिया गया है। हम ने मांग की है कि ऐसे लोगों के खिलाफ अपहरण और मॉब लिंचिंग का मामला दर्ज किया जाए। हालांकि हमें पुलिस अधीक्षक से आश्वासन मिला है कि ऐसा करने वाले युवकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News