शिक्षा मंत्री मोहन यादव बोले, कांग्रेस में विद्वानों की कमी, कोई होता तो उससे व्याख्यान करवा देते

9/11/2021 7:45:27 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत आयोजित व्याख्यान में मध्यप्रदेश उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, देवी अहिल्या विश्वविद्यालय खंडवा रोड स्थित ऑडिटोरियम के कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव व सांस्कृतिक मंत्री उषा ठाकुर ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव साथी पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर मंत्री तुलसीराम सिलावट सांसद शंकर लालवानी विधायक आकाश विजयवर्गीय कुलपति रेणु जैन शामिल हुए।

PunjabKesari

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि आजादी का 75 वां वर्ष चल रहा है पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आव्हान किया गया है कि देश के सभी संस्थाओं में आजादी पर्व का उत्साह उमंग का कार्यक्रम आयोजित करें और साथ-साथ वर्तमान व्यवस्था के आधार पर देश की आगामी विकास की बात करें। साथ ही संसाधनों का बेहतर उपयोग हो। उन्होंने कहा कि दुनिया का सबसे ज्यादा युवाओं का देश भारत है। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय का पूरे देश में मान बढ़े। इसको लेकर मोहन यादव ने बताया कि कुलपति के साथ मीटिंग ली गई जिसमें मंत्री विधायक सांसद सहित कलेक्टर मौजूद रहे। सभी ने संकल्प लिया कि आने वाले दिनों में रैंकिंग में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय नंबर वन इस पर प्रयास किए जा रहे हैं।

PunjabKesari

अमृत महोत्सव राजनीतिकरण को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है साथ ही कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास कोई विद्वान हो तो कांग्रेस दे। हम उनका भी व्याख्यान करवा देंगे। कांग्रेस केवल आरोप लगाती है। वही कुल गुरु के सवाल पर कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा पहले से ही कुल गुरु शब्द का उपयोग कर रहे हैं। बीजेपी सकारात्मक सोच वाली पार्टी है इससे केवल कांग्रेस के ऐसे बयानों से केवल कांग्रेस का स्तर गिरता है। वही 15 सितंबर शिक्षा मंत्री ने कहा कि इसको लेकर आदेश जारी हो गए हैं कि 15 सितंबर से 50% विद्यार्थी स्कूल में पढ़ सकेंगे और जो घर रहेगा। उन्हें ऑनलाइन पढ़ने की सुविधा दी जाएगी। साथ ही उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि और इस सत्र सौ नए छात्रावास प्रारंभ किए जाएंगे। मंत्री ने कहा कि पूरे देश में शिक्षा नीति में मध्य प्रदेश नई शिक्षा नीति में नंबर वन आया है और कैंपस खोलने में भी हम आगे जा रहे हैं।

PunjabKesari

वही उषा ठाकुर ने कहा कि सांस्कृतिक विभाग बहुत अच्छी योजनाए बना रहा है। आजादी की 75 वीं वर्षगाठ को लेकर भी हमने महिला बाल विकास उच्च शिक्षा विभाग से बात की है और हम चाहते हैं कि विद्यालयों के भवन महापुरषों और क्रांतिकारियों के नाम से जाने जाए क्योंकि कई स्कूल क्रमांक के नाम से जाने जाते है जो अच्छा नहीं लगता। जब हमारे पास इतना गौरवशाली इतिहास है तो क्यों ना हम स्कूलों का महापुरषों और क्रांतिकारियों के नाम से नामांकरण करे और उनका नाम तिथि और उनकी विशिष्ट उपलब्धि स्कूल के बाहर 2×3 के चित्र के साथ होगी तो मुझे लगता है कि देश और प्रदेश के लाखों बच्चे उन महापुरषों से परिचित होंगे।

PunjabKesari

वही अमृत महोउत्सव में कांग्रेस को नहीं बुलाने पर उषा ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस एक बार आत्ममंथन चिंतन करे। कांग्रेस की सत्ता का 65 साल इस बात का गवाह है कि देश की क्रांन्तिकारियों को कई तथ्य और प्रमाण के बदनाम किया जा रहा है। आप  एनसीआरटी का पाठ्यक्रम उठाकर कर देखें हमारे देश के महा पुरुषों को कही आतंकवादी तो कहीं हत्यारा कही डकैत इस शब्दों से नवाजा। कांग्रेस से हम और हमारे संगठन सुप्रीम कोर्ट हाईकोर्ट तक लड़े। वे 108 तथ्यों में मय प्रमाणों के हमने उनको परिवर्तित कराया तो क्या निष्ठा है उनकी क्रांतिकारियों के प्रति ये तो कांग्रेस खुद ही बताये।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News