बच्चे की तरह गोद में उठाकर ढोल-बाजे के साथ निकाली बंदर की शव यात्रा, लोगों ने नम आंखों से दी विदाई

5/24/2022 7:31:32 PM

रीवा: एक तरफ जहां आज के समय लोगों का जानवरों से प्रेम खत्म सा होता जा रहा है और लोग जानवरों के साथ बर्बरता करने लगे है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जिन्हें जानवरों से इतना प्रेम है कि वो उसके मरने के बाद अंतिम संस्कार गाजे बाजे से करते दिखे। सुनने में ये बात अजीब जरूर लग रही होगी लेकिन रीवा जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसे देखकर ऐसा लगता है कि इंसानियत आज भी जिंदा है और लोगों को जानवरों से कितना ज्यादा प्रेम है।

PunjabKesari

यह पूरा मामला त्योंथर तहसील के चाकघाट स्थित वार्ड क्रमांक 12 का है। जहां पर सोमवार को विद्युत पोल में करंट की चपेट में आने से एक बंदर की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों द्वारा जानवरों के प्रति अपना प्रेम व्यक्त करते हुए उसकी मृत्यु के पश्चात बाजे गाजे के साथ अंतिम संस्कार किया। लोगों ने बंदर को श्रद्धांजलि भी दी। अंतिम संस्कार में गांव के समाजसेवियों सहित गांव के कई लोग मौजूद रहे।

PunjabKesari

बंदर को गोद में बच्चे की तरह उठाया गया और ढोल बाजे के साथ संस्कार किया गया। बताया जा रहा है कि करंट के चपेट में आने के बाद स्थानीय लोगों द्वारा चाकघाट के वन विभाग कार्यालय में पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी गई। परन्तु विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा किसी भी प्रकार से रूचि नहीं ली गई। जिस पर स्थानीय लोगों द्वारा स्वयं ही अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News