Mother''s Day 2022: स्वावलंबी बने बेटियां, शादी के बाद बेटियों के मिले आर्दश पति , ना कि बॉस

5/8/2022 1:50:14 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): 8 मई यानी मदर्स डे मां के लिए सम्मान और स्नेह का दिन है। एजुकेशन हब इंदौर में मदर्स डे पर पढ़ी लिखी और समझदार महिलाओं ने अच्छी मां होने का फर्ज निभाया। इस भागदौड़ भरी जिंदगी के बीच अपनी बेटियों के साथ एक निजी होटल के स्विमिंग पूल में बेटियों के साथ दिन बिताया। मीडिया से बात करते हुए मां ने कहा कि बेटियों को पूर्ण रूप से सक्षम बनाना और सामने आने वाली हर परेशानी से लड़ने के लिए तैयार करना, परिवार और समाज में एक बेहतर जिंदगी गुजारना, इन सब बातों के लिए तैयार करना हमारा मकसद और उद्देश्य है। 

PunjabKesari

बेटियों को इन बातों को दी गई समझाइश 

खूबसूरत परिधान पहने छोटी और मासूम बच्चियां अपनी माताओं के साथ डीजे की धुन पर डांस करती नजर आ रही हैं। खुद मां भी अपनी बच्चियों के साथ पूरी मस्ती में दिखाई दे रही है। दरअसल मदर्स डे पर एक बेहतर सोच के साथ शहर के एक निजी होटल में इस तरह का आयोजन एक निजी संस्था ने किया। समाज में बेटी को बराबरी का हक शादी के बाद मिलने वाले अधिकार साथ ही ससुराल में बेटी अपने पति और ससुराल पक्ष के साथ बेहतर तरीके से अपनी जिंदगी बर्बाद करें, इस बात की समझाइश भी बच्चियों को इस मस्ती भरे कार्यक्रम के दौरान दी गई।

मदर्स डे पर मां के साथ बेटियों ने किया एन्जॉय

बड़े स्विमिंग पूल में बेटियां अपनी मम्मी यों के साथ पानी में जमकर मस्ती करती भी दिखाई दी। कैमरे के सामने इस पूरे आयोजन को लेकर संस्था के प्रभारी सुप्रिया मदान और मेहजबीन पंजा ने इस खास कार्यक्रम को लेकर बेटियों के अधिकार और उनकी परवरिश और उसके बाद जब बेटी ससुराल जाए तो किस तरह के व्यवहार बेटे को बहुत से करना चाहिए और बहू को कैसे अपने ससुराल का मन जीतकर अपनी जिंदगी को बेहतर बनाते हुए चलना है, इस बात का जिक्र मीडिया से शेयर किया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News