जेल में बंद जमाती को लेकर MP समेत UK में हलचल, BJP बोलीं- कांग्रेस होती तो गैस त्रासदी जैसा होता मंजर

5/26/2020 6:41:09 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन के उल्लघंन के आरोप में भोपाल जेल में बंद जमाती सोहले की गिरफ्तारी को लेकर सवाल उठ रहे हैं। ब्रिटिश नागरिक सोहेल जमाती की गिरफ्तारी के विरोध में जहां एक तरफ कांग्रेस उतर आई है वहीं दूसरी ओर उसकी रिहाई के लिए पत्नी और बहन ने यूके में हस्ताक्षर अभियान चलाया है। विदेशी जमाती की रिहाई को लेकर कांग्रेस बीजेपी आमने सामने आ गई है। बीजेपी ने इस मुद्दों को लेकर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि यदि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होती तो भोपाल में गैस त्रासदी जैसा मंजर हो जाता।


जानकारी के अनुसार, लॉक डाउन के दौरान भोपाल पुलिस ने जिन जमातियों को गिरफ्तार किया था, उनमें ब्रिटिश नागरिक सोहेल भी शामिल है। सोहेल समेत बाकी के जमाती को क्वॉरेंटीन कर गिरफ्तार किया गया था। सभी जमाती पर वीजा उल्लंघन और शासकीय आदेश नहीं मानने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। सभी विदेशी नागरिक न्यायिक हिरासत में भोपाल जेल में बंद हैं। इनकी गिरफ्तारी को लेकर सोहेल की बहन आतिका ने आरोप लगाए हैं कि सोहेल का पासपोर्ट ले लिया गया। उन्हें जबरदस्ती मस्जिद में रखा गया। हालांकि उनकी रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है।
 


सांसद विवेक तन्खा ने जताई आपत्ति
सोहेल की गिरफ्तारी को लेकर राज्यसभा सासंद विवेक तन्खा ने आप्पति जताई है। उन्होंने मामले को वापस लेने के साथ सोहेल को यूके भेजने की बात की थी। उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान को चि़ट्ठी लिखी है। साथ में उन्होंने ट्वीट भी किया है। तन्खा के अनुसार सोहेल जो ब्रिटिश नागरिक हैं, लॉक डाउन के दौरान भोपाल में था। उसे बेवजह एक धार्मिक स्थल से गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया। उस पर जो एफ आई आर दर्ज हुए उसमें दो बातें कही गई हैं। एक तो उसने कोरोना फैलाया है, दूसरी वीजा का उल्लंघन किया है। तन्खा ने कहा कि सोहेल की अब तक जितनी भी जांच हुई हैं, उनमें उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है तो उसने कैसे कोरोना फैलाया। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने इस मामले को लेकर डीजीपी को भी ट्वीट किया है। तन्खा ने मांग की है कि जेल में बंद ब्रिटिश नागरिक सोहेल को छोड़कर उसके देश भेजा जाए। हालांकि बीजेपी ने इसका ये कहकर जवाब दिया कि अगर कांग्रेस की सरकार होती तो गैस त्रासदी जैसा मंजर हो जाता।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News