Video: PM मोदी की अपील पर एकजुट हुआ MP, शिवराज, सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय समेत कई दिगग्जों ने जलाए द

4/6/2020 3:08:49 PM

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद रविवार रात 9 बजे 9 मिनट के लिए कोरोना वायरस के अंधेरे के खिलाफ जंग में दिये, मोमबत्ती, टॉर्च और फोन की फ्लैश लाइट जगाकर सारे देश ने एकजुटता का सन्देश दिया। पीएम की इस अपील पर सहमति जताते हुए मध्य प्रदेश के कई राजनेताओं और जनता ने हिस्सा लिया। इस मुहिम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरोत्तम मिश्रा, भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों और प्रदेश की जनता ने हिस्सा लिया।

PunjabKesari

शिवराज सिंह ने अपने परिवार समेत जलाए दिए
सीएम शिवराज सिंह ने रात 9 बजे अपने परिवार के साथ रोशनी के दिए जलाए और कहा कि आज दीये जलाकर हम अंधकार पर प्रकाश की जीत को स्थापित करेंगे, पर इसके साथ अपनी सुरक्षा का ध्यान भी रखेंगे। सैनीटाइजर के तुरंत उपयोग के बाद आग के आस पास जाने से बचेंगे। किसी भी तरीक़े के रॉकट/पटाखे आदि का इस्तमाल ना कर खेतों में खड़ी फसलों को भी सुरक्षित रखेंगे।

PunjabKesari
डबरा
पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने अपने निज निवास पर परिवार के साथ कोरोनावायरस को हराने के लिए 9 मिनट के लिए दीप प्रज्वलित किया गया इस दौरान अनेक भाजपा कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

PunjabKesari

इंदौर
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अपने परिवार के साथ अपने घर की बालकनी में जलाए दीपक और महामृत्युंजय मन्त्र का किया जाप।

PunjabKesari

ग्वालियर
मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में भी लोगों ने दिए जलाकर कोरोना के खिलाफ इस जंग में सहयोग किया।
गुना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज 9:00 बजे से 9: बज कर 9 मिनट तक गुना के लोगों ने मोमबत्तियां दीपक और मोबाइल की फ्लैश लाइट करने के साथ-साथ रोशनी और आतिशबाजी भी चलाई।

PunjabKesari

अशोकनगर
अशोकनगर के लोगों ने दीप जलाकर सामूहिक रूप से प्रधानमंत्री की अपील का समर्थन किया। लोगों ने अपने घरों की सभी घरों की लाईटे बंद कर दीपक जलाएं। इस समय सारे नगरवासियों ने भारत माता के जयकारे भी लगाए। हालांकि कुछ लोगों ने जोश के साथ पटाखे भी चलाए हालांकि पीएम मोदी ने ऐसा नहीं कहा था।

PunjabKesari

लटेरी
लटेरी में भी पीएम मोदी की अपील का असर देखने को मिला लटेरीवासियों ने रात नौ बजे घरों की बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। इस दौरान लोग अपने घरों की बिजली बंद रखीं गई। समूचे नगर की गलियां दीए के उजालों से जगमगा गई। जहां तक नज़र गई हर छत, हर बालकनी सहित मकानों के दरबाजे के आगे बस हजारों दीपक जलते नजर आए।

PunjabKesari

सिवनी
सिवनी जिले के कलेक्टर ने भी मोबाइल की फ्लैश टार्च से पीएम मोदी की अपील पर लाईट जलाई और l love indi लिखा। इस दौरान कलेक्टर sp ने पुलिस कर्मियों के साथ हाइवे पर मोबाइल टार्च से रोशनी की और पुलिस कंट्रोल रूम सिवनी में पुलिस के जवानों की हौसला अफजाई की।
आपकों बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपील की थी कि हर देशवासी पांच अप्रैल को रात नौ बजे घरों की बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। इस दौरान लोग अपने घरों की बिजली बंद रखेंगे। प्रधानमंत्री ने देशवासियों के लिए अपने वीडियो संदेश में इस दौरान लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील भी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News