हिंदू-मुस्लिम एकता का अनोखा नजारा, मुस्लिम परिवार ने कराया श्री रामचरित मानस का पाठ

1/31/2023 1:52:04 PM

शिवपुरी (भूपेद्र शर्मा): जहां एक और राजनीतिक पार्टियां हिंदू-मुस्लिम को लेकर अपनी रोटियां सेंकती दिखती है। वहीं शिवपुरी के एक गांव में हिंदू मुस्लिम एकता की अनोखी मिसाल देखने को मिली। यहां एक मुस्लिम परिवार ने न केवल अखंड रामायण का पाठ कराया बल्कि हवन सहित सभी पूजा पाठों का विधि विधान से काम करवाया। रविवार को सुबह रामायण का पाठ करने की शुरुआत हुई वहीं सोमवार को करीब दस हजार लोगों ने भंडारा प्रसादी भी पाई।

PunjabKesari

शिवपुरी की पिछोर जनपद के अंतर्गत आने वाले गांव नदना पिपरोनिया पंचायत से पहली बार मुस्लिम तमन्ना खान सरपंच चुनी गई है। इसी खुशी में सरपंच तमन्ना खान ने इस रामायण पाठ का आयोजन किया था।

PunjabKesari

आपको बता दें कि इस आयोजन के लिया तमन्ना खान ने एक आमंत्रण पत्र भी छपवाया था जिसकी शुरुवात में सबसे उपर श्री गणेशाय नमः लिखा गया था और लोगों को उस कार्ड के जरिए आमंत्रित किया गया था। इस कार्ड ने सोशल मीडिया पर भी खूब सुर्खियां बटोरी थी।

PunjabKesari

बता दें कि तमन्ना के पिता भी पहले जनपद सदस्य रह चुके है और इस गांव में महज चार पांच परिवार ही मुस्लिम परिवार से है जिसमें कुल 62 वोट ही मुस्लिम है। इसके बावजूद भी तमन्ना इस गांव से सरपंच का चुनाव जीती थी और पंच सरपंच और पंचायत के लोगों की सहमति के बाद ही इस पाठ का आयोजन रखा गया था जो कि आज पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News