मिर्ची बाबा जैसे मामले पर कांग्रेस चुप? महिलाओं को आइटम कह देते हैं कमलनाथ: नेहा बग्गा

9/3/2022 6:31:21 PM

भोपाल (विवान तिवारी): मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में बीते कुछ दिनों पहले NCRB की रिपोर्ट को लेकर कमलनाथ (kamalnath) ने अपने ट्विटर हैंडल (twitter handle) पर एक ट्वीट करते हुए भाजपा (bjp) को घेरने का प्रयास किया था। वहीं ऐसे में इन सब को लेकर के पंजाब केसरी ने भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नेहा बग्गा (neha bagga) से बातचीत की। बातचीत के दौरान उन्होंने यह कहा कि एनसीआरबी का जो आंकड़ा आया है। मुझे ऐसा लगता है कि कमलनाथ (kamalnath) ने उसे अच्छे से देखा नहीं है। उन आंकड़ों में पहले नंबर पर अभी महिलाओं के साथ रेप को लेकर राजस्थान लीड कर रहा है। 

मध्य प्रदेश में आए आंकड़ों पर बात करते हुए उन्होंने यह कहा कि जब भी कोई मामला आता है, तो उसे बड़ी ही तत्परता से पुलिस दर्ज करती है। लगातार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) ने बेटियों की सुरक्षा के लिए जितनी भी योजनाएं चलाई हैं। चाहे वह लाडली लक्ष्मी योजना (ladli laxmi scheme) हो या बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना हो, उसका यह नतीजा निकला है कि जहां एक और दिग्विजय सिंह (digvijaya singh) की सरकार में 1000 लड़कों पर 913 लड़कियां हुआ करती थी। तो वहीं अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार में 1000 लड़कों पर 970 से भी अधिक लड़कियां का आंकड़ा पहुंचा हैं। यह स्पष्ट दिखलाता है कि किस प्रकार से लगातार वातावरण बदल रहा है।

बेटियों की सुरक्षा को लेकर के किस प्रकार से शासन प्रशासन पूरी तरह से गंभीर है। हाल ही में मिर्ची बाबा जो चुनाव में दिग्विजय सिंह के स्टार प्रचारक रहे। उन्होंने जिस प्रकार से एक महिला के साथ बलात्कार किया इस पूरे मामले को लेकर के कांग्रेस चुप हो जाती है।

आंकड़े कंट्रोल करने के लिए कमलनाथ सरकार ने महिलाओं के जीवन के साथ किया खिलवाड़: बग्गा

बातचीत में लगातार मध्य प्रदेश कांग्रेस कमलनाथ पर हमला करते हुए नेहा बग्गा ने ये कहा कि 15 महीने की कमलनाथ सरकार में कई ऐसे मामले हुए चाहे वह छिंदवाड़ा में एक आदिवासी लड़की का रेप हुआ और उस मामले में प्रकरण दर्ज नहीं हुआ। अब ऐसे में उस समय के अगर आप आंकड़े देखेंगे, तो उसमे गिरावट जरूर दिखाई देगी। कई उदाहरण आपको न्यूज़ पेपर कटिंग से सामने आएंगे कि उस समय बहुत जघन्य अपराध हुए है। कमलनाथ की सरकार ने अपने आंकड़ों को कंट्रोल करने के लिए महिलाओं के जीवन के साथ खिलवाड़ किया है। कांग्रेस को हर महिला को सामान तरीके से देखना चाहिए चाहे वह मिर्ची बाबा का मामला हो चाहे वह करण मोरवाल का मामला हो इन सबको एक समान देखना चाहिए।

NCRB की रिपोर्ट ने शिवराज सरकार के दावों और सुशासन की पोल खोल दी: कमलनाथ

NCRB  की रिपोर्ट आने के बाद पूर्व सीएम कमलनाथ ने भाजपा और शिवराज सरकार पर हमला करते हुए अपने टि्वटर हैंडल पर ट्वीट किया था। उन्होंने यह लिखा "एनसीआरबी की ताज़ा रिपोर्ट ने एक बार फिर शिवराज सरकार के तमाम दावों और सुशासन की पोल खोल कर रख दी है। मध्य प्रदेश जो मासूम बच्चियों से दुष्कर्म में वर्षों से देश में अव्वल है, उस पर लगा यह दाग अभी भी बरकरार है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News