अधिकारियों की बड़ी लापरवाही, स्कूल में ही खोला साइकिल उद्योग

7/17/2019 5:04:48 PM

डिंडौरी(सुरेंद्र सिंह): मध्यप्रदेश के आदिवासी बाहुल्य डिंडौरी जिले में "स्कूल चलें हम" अभियान के तहत साईकिल वितरण योजना में शिक्षा विभाग के अफसरों की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। मामला जिले के मेंहदवानी विकासखंड मुख्यालय का है। जहां उत्कृष्ट विद्यालय के खेल परिसर एवं शौचालयों पर साईकिल बनाने वाले ठेकेदार के गुर्गों ने अपना कब्ज़ा जमा लिया है जिसके कारण स्कूली छात्र छात्राएं न खेल पा रहे हैं और न ही शौचालयों का उपयोग कर पा रहे हैं।

PunjabKesari

दरअसल खेल मैदान एवं शौचालयों में साईकिल पार्ट्स का भंडार लगा हुआ है लिहाजा शौच के लिये छात्रों को बाहर जाना पड़ता है। बता दें कि पिछले एक महीने से स्कूल के खेल परिसर में खुले आसमान के नीचे सैंकड़ों साईकिलें रखी हुई है,बारिश के कारण जहां साईकिलें खराब हो रही है वहीं साईकिल बनाने वाले ठेकेदार के 6 कर्मचारियों को रहने के लिए स्कूल का एक कमरा भी उपलब्ध कराया गया है।

PunjabKesari

लापरवाही उजागर होने के बाद अब जवाबदार अधिकारी मामले से अंजान बनते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं शिक्षा समिति के जिलाध्यक्ष गंगा पट्टा ने शिक्षा विभाग के अफसरों को आड़े हाथ लेते हुये बीजेपी और कांग्रेस नेताओं पर जमकर निशाना साधा है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News