जर्मन शेफर्ड नस्ल पिल्ला देने के बहाने व्यवसायी को ऑनलाइन ठगा

2/21/2022 11:42:01 AM

जशपुर (योगेश यादव): जर्मन शेफर्ड नस्ल के कुत्ते के बच्चा देने के बहाने जशपुर जिले के पत्थलगांव निवासी एक युवा व्यवसायी नितेश सिंघल से 44 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर पत्थलगांव थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

तय रकम से ज्यादा कराएं डिपॉजिट

दरअसल पत्थलगांव निवासी नितेश सिंघल की ऑनलाइन दोस्ती राजस्थान के झोटवाड़ा आर्मीकेंट निवासी जोरा सिंह से हुई थी। इस दौरान जोरसिंह ने पीड़ित नितेश सिंघल के लिए जर्मन शेफर्ड नस्ल के कुत्ते के पिल्ला को देने की बात कही और 4500 रुपये में सौदा तय हो गया और फिर पीड़ित से ठगी का सिलसिला शुरू हुआ। सबसे पहले पीड़ित से 1 हजार रुपये एडवांस के तौर पर लिए गय और फिर उससे लगातार अलग अलग खातों में 44044 रुपये ट्रांसफर कराए गए और उसे तय रकम से अधिक डिपॉजिट करा लिया। 

युवक को हुआ ठगी का एहसास, सीधे पहुंचा पुलिस थाने  

पीड़ित युवक को कुत्ते के पिल्ले की डिलीवरी के बाद 39544 रुपये वापस देने की बात कही गयी। आरोपी की ओर से खुद को आर्मी का सूबेदार बताया गया था। जिससे युवक ने उस पर आसानी से भरोसा कर लिया और उसके कहे अनुसार लगातार ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करता रहा। लेकिन तय समय से अधिक का वक्त बीत जाने के बावजूद भी उसे कुत्ते के पिल्ले की डिलीवरी नहीं मिली, तो उसे खुद के साथ ठगी का अहसास हुआ और उसने मामले की शिकायत पत्थलगांव थाने में की। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News