केंद्रीय बजट में LIC को निजी हाथों में सौंपने का विरोध, बीमा कर्मचारी, अधिकारी और एजेंट हड़ताल पर

2/4/2020 5:48:15 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): मध्य प्रदेश में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पेश करने के दौरान एलआईसी को निजी हाथों में सौपे जाने का विरोध शुरू हो गया है। इस निजीकरण के खिलाफ आज ग्वालियर में बीमा कर्मचारी, अधिकारी और एजेंट एक घंटे की सांकेतिक हड़ताल पर रहे। उनका आरोप था कि एलआईसी को बेचे जाने के कुचक्र के पीछे पूंजीपतियों का हाथ है। यह देश के लिये घातक होगा।

PunjabKesari

इस दौरान उन्होंने सिटीसेंटर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया और प्रधानामंत्री और वित्त मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बीमा कर्मियों का कहना था कि इस फायदे के सरकारी संस्थान से देश का विकास होता है। इस कमाऊ संस्था को बेचे जाने से हितग्राहियों का विश्वास उठ जाएगा।

PunjabKesari

कर्मचारी नेताओ ने इस फैसले को देश की जनता के साथ धोखा बताते हुए कहा कि इस कंपटीशन के दौर में यह सरकारी संस्था फायदे में है यदि इसे बेचा जायेगा तो हितग्राहियों का विश्वास उठेगा बल्कि देश का विकास भी प्रभावित होगा उनका आरोप है कि इसमें सरकार की मंशा के साथ पूंजीपतियों की साजिश है।

PunjabKesari

बीमा एजेंट एशोसिएशन का कहना है कि सरकारी संस्था होने से एलआईसी पर सभी विश्वास करते हैं कि उनका पैसा डूबेगा नहीं लेकिन केंद्रीय सरकार की घोषणा से हमारा विश्वास डगमगा रहा है तो ग्राहकों का विश्वास भी कम होगा जो पैसा देश के विकास और लोगों की जरूरतों पर खर्च होता है। वह पूंजीपतियों की जेब में जायेगा उनका कहना यह भी था जिस संस्था को 1956 में 5 करोड़ के अंशदान से शुरू किया गया। आज वह हजारों करोड़ों के फायदे में है ऐसी कमाऊ संस्था को केंद्रीय सरकार बर्बाद करने पर आमादा है इसे सहन नहीं किया जायेगा।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News