यूनाइटेड स्टेट्स की सड़क बनाने की तर्ज पर एक्सीडेंट फ्री जोन बनाने पर काम: प्यारे खान

5/21/2022 12:44:28 PM

राजनांदगांव (बसंत शर्मा): ऑक्सीजन मैन (oxygen man) के नाम से मशहूर केन्द्रीय सड़क सेफ्टी कौंसिल के सदस्य प्यारे खान (pyare khan) ने राजनांदगांव प्रवास के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी (nitin gadkari) के सहयोग से पूरे देश के सड़कों को एक्सीडेंट फ्री जोन (accident free zone on road) बनाने की कवायद की जा रही है। इसके लिए देश के विभिन्न सड़कों को चिन्हांकित कर काम किया जा रहा है, ताकि सड़क दुर्घटना में कमी ला जा सके।

PunjabKesari

एक्सीडेंट फ्री जोन बनाने पर काम: प्यारे खान

राजनांदगांव जिले के एक दिवसीय प्रवास पर पहुंचे केन्द्रीय सड़क सेफ्टी कौंसिल के सदस्य प्यारे खान ने कहा है कि पूरे देश के सड़कों को एक्सीडेंट फ्री जोन करने पर तेजी से काम किया जडा रहा है। इस कार्य के लिए केन्द्रीय मंत्री नीतिन गडकरी का पूरा सहयोग मिल रहा है। इसके लिए देश के विभिन्न राज्यों के एक्सीडेंट जोन सड़कों को चिन्हाकिंत कर काम किया जा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ, कर्नाटक, तेलगांना, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और उडीसा समेत 8 राज्यों की उन्हें जिम्मेदारी मिली है। छत्तीसगढ़ राज्य में बाइक एक्सीडेंट के मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं। इस पर कैसे रोक लगाई जाए? इस पर काम किया जा रहा है।

America की सड़क बनाने की तर्ज पर चल रहा है काम: सदस्य, केन्द्रीय सड़क सेफ्टी कौंसिल

ऑक्सीजन मैन के नाम से जाने जाने वाले प्यारे खान ने कोरोना संक्रमण के दौरान पूरे देश मे आक्सीजन की आर्पूति की है। उन्होंने फ्लाइट एवं रेलमार्ग से पूरे देश के विभिन्न राज्यों मे ऑक्सीजन की सप्लाई की थी। उन्होंने बताया है कि देश में यूनाइटेड ऑफ स्टेट्स की तर्ज पर सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है। प्यारे खान उर्स कार्यक्रम में शामिल होने राजनांदगांव पहुंचे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News