amrut mission scheme 2022: ''फेल'' हुई अमृत मिशन योजना, बूंद- बूंद के लिए संघर्ष कर रहे लोग

5/23/2022 4:38:41 PM

अम्बिकापुर (जय प्रकाश एक्का): अंबिकापुर नगर निगम क्षेत्र में 24 घंटे पानी देने की योजना अब सवालों के घेरे में नजर आ रही है। अमृत मिशन योजना (amrut mission scheme 2022) के तहत करोड़ों रुपए की लागत से पाइप लाइन बिछाकर शहर में पानी पहुंचाने की बात नगर निगम ने कहीं थी। लेकिन नगर निगम के कई ऐसे वार्ड हैं, जहां पानी की उपलब्धता भगवान भरोसे चल रही है।

बिन पानी के चरमाई व्यवस्था 

दरअसल अंबिकापुर नगर निगम (ambikapur nagar nigam) क्षेत्र के खटीक मोहल्ला में 3 दिनों से पानी की सप्लाई बाधित है। जिसकी वजह से जनजीवन पर इसका खासा असर देखने को मिल रहा है। स्थानीय लोग 3 दिनों से पानी नहीं आने की वजह से दैनिक उपयोग के काम पूरे नहीं कर पा रहे हैं। वहीं नगर निगम खानापूर्ति के लिए टैंकरों से पानी की व्यवस्था करके अपनी जिम्मेदारी से भाग रहा है। 

PunjabKesari

'आंधी तूफान' को ठहराया पानी की सप्लाई में बाधित के लिए जिम्मेदार

जल प्रभारी द्वितेंद्र मिश्रा ने बताया कि हाल ही में आंधी तूफान की वजह से विद्युत सप्लाई (electricity supply) के कतकालो फिल्टर प्लांट में बंद हो गई है। जिसकी वजह से पानी की सप्लाई में परेशानी आ रही है। वहीं दूसरी ओर कतकालो फिल्टर प्लांट में वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर जनरेटर नहीं होने से परेशानियों आ रही है। जिसके लिए सरकार को प्रस्ताव बनाकर भेजा गया था। लेकिन अब तक जनरेटर की स्वीकृति नहीं मिली है। जिसकी वजह से पानी पहुंचाने की व्यवस्था अधर में पड़ी है। 

पानी के टैंकर्स से हो रही है क्षेत्र में सप्लाई 

बहरहाल अंबिकापुर नगर निगम क्षेत्र के वार्ड वासियों को जो उम्मीदें अमृत मिशन योजना के तहत दिखाई गई थी। वह योजना नगर निगम की फेल होती साबित होती नजर आ रही है। वहीं अब देखना होगा कि कब तक इन वार्डों में टैंकरों से पानी की सप्लाई हो पाती है।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News