फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, ये हैं नए रेट, कमलनाथ ने दी प्रदेशव्यापी आंदोलन की धमकी

6/22/2020 12:28:16 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार 16वें दिन बढ़ोतरी जारी है। राजधानी भोपाल में पेट्रोल में प्रति लीटर 35 पैसे और डीजल की कीमत में प्रति लीटर 56 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल अब प्रति लीटर ₹87.19 पैसे और डीजल प्रति लीटर ₹78.35 पैसे हो गया है। नए रेट आज से लागू हो गए हैं। पूर्व सीएम कमलनाथ ने बिना किसी का नाम लेते हुए निशाना साधा है और कहा है कि कोरोनावायरस के सकंट के बीच सरकार का यह फैसला सही नहीं है। पेंट्रोल-डीजल के रेट कम करके जनता को राहत देनी चाहिए। यहि ऐसा नहीं होता है तो सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना
पूर्व सीएम ने  कहा कि कोरोना महामारी के बीच पेट्रोल और डीजल के दामों में निरंतर वृद्धि से जनता पर महंगाई की दोहरी मार पड़ रही है। कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम आज लगातार सोलहवें दिन भी बढ़े। दोनों के दाम भी लगभग बराबर हो गए हैं। इस अवधि में पेट्रोल आठ रुपए से अधिक और डीजल नौ रुपए से अधिक प्रति लीटर महंगा हुआ है।

 

उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि यह समय जनता को राहत प्रदान करने का है, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकार को संकट के इस दौर में पेट्रोल और डीजल पर कर कम करके जनता को राहत प्रदान करना चाहिए, अन्यथा कांग्रेस इस मांग को लेकर प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News