पेट्रोल पंप संचालक परेशान: पेट्रोल-डीजल की कम कीमत पर क्यों नाखुश है ऑपरेटर, भोपाल में 2 घंटे बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

5/25/2022 4:04:29 PM

भोपाल (विवान तिवारी): बीते कुछ दिनों पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम की है। जिसकी वजह से मध्यप्रदेश में पेट्रोल के दामों में गिरावट आई है। इन कीमतों में गिरावट की वजह से एक ओर जनता ने राहत की सांस ली है तो वही दूसरी ओर कुछ लोग इस बात से नाखुश है। इसे लेकर उन्होंने अपनी नाराजगी जताई है। 

कम में बेचने पर भरपाई की मांग

दरअसल पेट्रोल पंप डीलरों को एक्साइज ड्यूटी कम हो जाने की वजह से बड़ा नुकसान हुआ है और इसे लेकर के भोपाल में आज शाम 7:00 से लेकर 9:00 तक सभी डीलर पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। इस पूरे मामले पर बात करते हुए पेट्रोल पंप एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि हम नाखुश नहीं है। पेट्रोल और डीजल 50 लीटर हो जाए कोई समस्या नहीं है लेकिन हमने जिस एक्साइज ड्यूटी पर माल खरीदा था, उसे हम कम में अब बेच रहे हैं तो उसकी भरपाई हमें चाहिए।

PunjabKesari

केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल पर कम किए थे दाम 

पेट्रोल-डीजल पर लोगों को मोदी सरकार ने शनिवार को बड़ी राहत पहुंचाई थी। केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट करते हुए 8 और 6 रूपए की एक्साइज ड्यूटी कम कर दी और इसके बाद तेल कंपनियों ने रविवार के दिन पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी कर दी। भोपाल में पेट्रोल की कीमतों की तो फिलहाल पेट्रोल 108.65 पैसे बिक रहा है। मध्यप्रदेश में वैट की गणना करने के बाद पेट्रोल का भाव प्रदेशभर के अलग-अलग शहरों में करीब 10 और डीजल 7 प्रति लीटर तक कम हो गया। भोपाल में डीजल का रेट 93.73 प्रति लीटर है, जो एक दिन पहले 101.16 पैसे था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News