पुलिस ने 48 घंटे के भीतर तीन चोरियों का खुलासा किया, इतना चोरी का माल बरामद किया

5/31/2023 6:12:57 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): सिविल लाइन थाना पुलिस की ओर से कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र में हुई 3 चोरियों का 48 घंटों में खुलासा कर लाखों का माल बरामद किया है। जानकारी के मुताबिक फरियादी मंजू सिंह ने पुलिस में रिपोर्ट की थी कि उनके सूने घर पर अज्ञात चोरों ने ताला तोड़कर सोने चांदी के जेवरात और नगदी समेत एक गिटार, टैबलेट ड्राइंग चुरा कर ले गए।

वहीं दूसरे दिन रामप्रकाश वाजपेई ने शिकायत करते हुए कहा कि उनके सूने घर मे कोई अज्ञात चोर ताला तोड़कर सोने चांदी के जेवरात कीमती करीबन साढे पांच लाख रुपये एवं नगदी रूपये चुरा ले गए। उक्त मामलों में रिपोर्ट कायम कर विवेचना में लिया गया और चोरी को मामलों को गंभीर लेते हुए चोरियों के खुलासे के लिए टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा तत्परता से कार्रवाई करते हुये अज्ञात चोरों एवं मशरूका की तलाश शुरू की गई। मुखबिर की सूचना एवं संदेह के आधार पर दो विधिविरूध्द किशोरों से उनके अभिभावकों के समक्ष पूछताछ की गई, जिन्होनें पूछताछ मे उक्त दोनों चोरियों के अलावा चौबे कॉलोनी मे एक और घर मे घूसकर चोरी करना कबूल किया।

●कैसे हुआ मामले का खुलासा

थाना सिविल लाइन पुलिस को मुखबिरों से सूचना प्राप्त हुई कि संकट मोचन पहाड़ी के दो बालक ताला तोड़ने के औजार अपनी शर्ट की आस्तीन के नीचे छिपाकर दिन और रात में लगातार घूमते रहते हैं तथा मौका मिलने पर किसी भी सूने घर को निशाना बनाकर ताला तोड़कर घर के अन्दर घुसकर चोरी की घटना को अंजाम देते हैं। सूचना पर तत्काल टीम बनाकर दोनों किशोरों की तलाश कर दस्तयाब कर उनके अभिभावकों की उपस्थिति में तलाशी लेने पर दोनों किशोरों से खासतौर से ताला तोड़ने के लिये तैयार की गई लोहे की ठोस रॉड मिली और पूछताछ के लिए किशोरों को उनके अभिभावकों के साथ थाना के ऊर्जा डेस्क में लाया गया। जहां बाल अधिकारी के सामने विधिपूर्वक पूछताछ की गई, जिन्होनें हाल की दोनों चोरियां कुबूल की है।

मशरूका बरामद

उक्त किशोरों से एक नग सोने का हार एक नग बेंदी, एक जोड़ी सोने की चूड़ियां, एक सोने अगूंठी, दोनग मनके सोने के, एक नथ एक सोनी की टूटी हुई मनचली, एक सोने की नाक बाली एवं कील, एक चांदी की करधनी, एक जोड़ चांदी की पायलें, 17 नग चांदी की बिछिया,एक सोने का मंगलसूत्र, एक जोड़ बृजाबाला 2 नग सोने की चूड़ियां, एक सोने की अगूंठी, 4 जोड़ी चांदी की पायल, 22 नग बिछियां और 2 लोहे की रॉड समेत 8 चांदी की चूड़ियां, एक चांदी की कछुआ, चांदी की गाय, 4 गुच्छा चांदी के, एक सोने का मंगलसूत्र, एक सोने का पेंडल, एक सोने की अंगूठी, एक कान का टॉप, तीन नाक की कील, 5 चूड़ी चांदी, एक चांदी की करधानी और 10-10 के 1670 नोट एवं 500-500 के 2 नोट कुल नगद  2670/-रूपये कुल मशरूका 670000/- रूपये( 6लाख 70 हजार रूपये) जप्त किये गये। दोनों चोरियों में मशरूका सिविल लाईन पुलिस द्वारा बरामद किया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News