Ganesh Chaturthi: 3 करोड़ के स्वर्ण आभूषण से होगा खजराना गणेश का श्रृंगार, गणेश उत्सव में लाखों भक्त करेंगे दर्शन

Thursday, Sep 05, 2024-02:28 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में मौजूद विश्व प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में गणेशोत्सव पर्व को लेकर तैयारी की जा रही है, मंदिर समिति और जिला प्रशासन के द्वारा यहां लगातार काम किए जा रहे हैं गणेशोत्सव के दौरान भक्तों को दर्शन करने के लिए किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े और कम समय में भगवान गणेश के दर्शन हो सकें इसको लेकर भी व्यवस्था की जा रही है। कलेक्टर आशीष सिंह की माने तो दस दिनी गणेशोत्सव के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु खजराना गणेश के दर्शन के लिए पहुँचते हैं, इस बार यह आंकड़ा लाखों तक पहुँच सकता है,लिहाजा यहां की सुरक्षा व्यवस्था को भी चाकचौबंद किया जा रहा है।

PunjabKesari

सुरक्षकार्मियों की संख्या बढ़ाने के साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी अधिक संख्या में लगाए जायेंगे, इसके अलावा पुलिसकर्मियों की भी यहां तैनाती की जाएगी, कलेक्टर आशीष सिंह की माने तो गणेशोत्सव के दौरान मंदिर की आकर्षक सजावट के साथ ही गणेश जी का स्वर्ण आभूषणों से श्रृंगार भी किया जाएगा, गणेश उत्सव के दौरान हर बार  भगवान गणेश को 3 करोड़ के स्वर्ण आभूषण पहनाए जाते हैं। इसके अलावा लड्डू और मोदक भी बनना शुरू हो चुके हैं।

PunjabKesariबता दें की इंदौर में मौजूद खजराना गणेश की ख्याति देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है, लिहाजा यहाँ बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुँचते है, आम दिनों की तुलना में गणेश चतुर्थी के दौरान श्रद्धालुओं की संख्या काफी बढ़ जाती है ऐसे में प्रशासन के द्वारा यहां सुरक्षा के इंतजाम भी किए जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News