युवा नीति संवाद को लेकर हुआ कार्यक्रम, क्रिकेटर वेंकटेश अय्यर और उच्च शिक्षा मंत्री हुए शामिल

12/30/2022 8:47:22 PM

इंदौर (गौरव कंछल): आज के युवा ही कल के सफल भारत के भविष्य हैं। युवाओं के संपूर्ण विकास से ही सफल, और विकसित देश का निर्माण होगा। इसलिए युवाओं की व्यापक सहभागिता से मध्यप्रदेश में युवा नीति बनाई जा रही है। पूरे प्रदेश में इसके लिए विचार मंथन किया जा रहा है। ये बात प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने कहीं। डॉ. यादव युवा नीति को लेकर शुक्रवार को देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में हुए युवा संवाद कार्यक्रम में बोल रहे थे। कार्यक्रम में सैकड़ों छात्र छात्राएं भी उपस्थित रहे। 

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Indore News, BJp, Shivraj SIngh chauhan

DAVV के तक्षशीला परिसर स्थित ऑडिटोरियम में युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। संवाद में मंत्री मोहन यादव के अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर वेंकटेश अय्यर, सांसद शंकर लालवानी, विधायक आकाश विजयवर्गीय सहित अन्य विशिष्ट जन शामिल हुए। युवा संवाद के माध्यम से छात्रों से युवा नीति के लिए सुझाव लिए गए और इस युवा नीति के फायदे बताए गए। दरअसल युवाओं के संपूर्ण विकास और उनकी व्यापक सहभागिता के लिए प्रदेश में युवा नीति बनाई जा रही है। पूरे प्रदेश में इसके लिए विचार मंथन हो रहा है। खास बात ये है कि सरकार युवाओं की सहभागिता से नई युवा नीति बना रही है। 31 दिसंबर तक युवा नीति के लिए प्रदेश के युवाओं से सुझाव लिए जा रहे हैं।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Indore News, BJp, Shivraj SIngh chauhan

युवा संवाद कार्यक्रम में विभिन्न महाविद्यालयों के सैकड़ों छात्र शामिल हुए। अपने बीच इंटरनेशनल क्रिकेटर वैंकटेश अय्यर की मौजूदगी से छात्र छात्राओं में बहुत उत्साह दिखा। अय्यर ने भी मौजूद युवाओं को खेल से ज्यादा से ज्यादा जुड़ने की अपील की। कार्यक्रम में डीएवीवी की कुलपति डॉ. रेणु जैन, रजिस्ट्रार डॉ. अनिल शर्मा  सहित कई अधिकारी, कर्मचारी और बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स उपस्थित थे। स्वामी विवेकानंद के जयंती दिवस 12 जनवरी को संपूर्ण मध्यप्रदेश में युवा नीति लागू की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News