25 सालों से हिंदुस्तान में रहकर हजारों लड़कियों को देह व्यापार में धकेल चुका बांग्लादेश का आरोपी गिरफ्तार

11/24/2021 5:00:44 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): कुछ दिन पहले विजय नगर पुलिस ने होटल पर दबिश देकर छह युवक और पांच युवतियों को देह व्यापार के मामले में गिरफ्तार किया था। युवतियों से पूछताछ पर जानकारी मिली कि जेल में बंद एजेंट प्रदीप जोशी और सोनू ठाकुर द्वारा मुंबई के विजय दत्त और बबलू, इंदौर के उज्जवल ठाकुर, दिलीप बाबा, प्रमोद पाटीदार वह अन्य के साथ मिलकर बांग्लादेश युवतियों से सेक्स रैकेट का गिरोह चलाते हैं और आज तक हजारों लड़कियों को बांग्लादेश बॉर्डर से पार कराकर भारत लाकर देह व्यापार के धंधे में धकेल चुके हैं।

PunjabKesari

इंदौर पुलिस की टीम मुख्य सरगना विजय दत्त को पकड़ने के लिए मुंबई पहुंची 1 सप्ताह तक किराए के मकान में रही टीम में बंगाली, मराठी, इंग्लिश हिंदी भाषा बोलने वाले पुलिस के अधिकारी शामिल थे। विजय दत्त को जैसे ही पुलिस की भनक मिली वह मुंबई से भागकर इंदौर आ गया और इंदौर में देर रात इंदौर पुलिस ने छापामार उसे गिरफ्तार कर लिया। इंदौर के आरोपी एजेंट उज्जवल ठाकुर की सूचना पर पुलिस विजय दत्त तक पहुंच पाई। पुलिस उज्जवल की पत्नी इंदौर में एनजीओ चलाती है। एनजीओ नशा मुक्ति, महिला शोषण उत्पीड़न से जुड़े कार्य करती है और इसी एनजीओ के बहाने गरीब और उस पीड़ित महिलाओं को बरगला कर सैक्स रैकेट में धकेल देती थी। इंदौर पुलिस ने पांच आरोपी विजय दत्त उर्फ मामुन, बबलू, उज्जवल ठाकुर, दिलीप बाबा और प्रमोद पाटीदार के साथ तीन महिला को गिरफ्तार किया है। आरोपी प्रमोद पाटीदार खंडवा का बड़ा एजेंट है। खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर इन क्षेत्रों में बांग्लादेश लड़कियों से देह व्यापार का धंधा करवाता है।

PunjabKesari

इंदौर पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी पर घोषित कर रखा था 20000 का इनाम
आरोपी मोमिन को आज तक इनमें से किसी ने भी नहीं देखा था। वह हर 2 दिन में अपने फोन नंबर बदल देता था। वह पिछले 10 सालों से इस तरह के काम में लिप्त है। पुलिस को उसने पूछताछ में बताया कि आज तक कितनी लड़कियों को वह देह व्यापार में धकेल चुका है। उसे खुद गिनती नहीं मालूम है। इंदौर में ही 100 से अधिक लड़कियों को बांग्लादेश से लाकर देह व्यापार में धकेल चुका है। मामून उर्फ विजय दत्त इतना शातिर है कि वह मीडिया में जो छप रही खबरें उसको वह देखता रहता था। वह इंदौर इसीलिए भी आया था कि अपने दूसरे साथी को पुलिस को पकड़वा सके और यहां से वह खुद फरार हो जाए पर उसके मंसूबे कामयाब नहीं हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News