MP में स्वास्थ्य सेवाएं होंगी ठप्प, जुडा एक बार फिर कर रहे हैं आंदोलन

9/15/2018 11:43:27 AM

भोपाल : प्रदेश के करीब दो हजार जूनियर आयुर्वेदिक डॉक्टर्स एक बार फिर अपनी लंबित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार से आंदोलन करने वाले हैं। 23 अगस्त को आलोक संजर से मिले आश्वासन के बाद जूडा ने हड़ताल खत्म की थी। हड़ताल खत्म होने के इतने दिनों बाद भी मांगे पूरी नहीं किए जाने के कारण जुड में आक्रोश है।

आयुष चिकित्सकों का कहना है कि स्टाइपेंड वृद्धि, रिक्त आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती और नवीन आयुर्वेदिक औषधालय खोले जाने की घोषणा करने की मांग सरकार ने अब तक पूरी नहीं की है। इससे पहले हड़ताल पर बैठे आयुष चिकत्सकों को आश्वासन दिया गया था कि हड़ताल खत्म करने के 15 दिनों के भीतर उनकी मांगों को पूरा कर लिया जाएगा।

PunjabKesari

आयुष चिकित्सकों ने बताया कि यह आश्वासन आयुष मंत्री, प्रमुख सचिव आयुष, वित्तमंत्र, वित्त सचिव द्वारा दिया गया था, लेकिन इतने दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक कार्यवाही का हवाला दिया जा रहा है। इस पर प्रदेश के जूनियर आयुष डॉक्टर्स फिर से आंदोलन शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं। जूडा ने बताया कि आगामी हड़ताल को लेकर 17 सितंबर को प्रदेश के सभी आयुर्वेदिक कॉलेज और अस्पतालों में तालाबंदी की जाएगी। इतना ही नहीं आयुष चिकित्सकों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर समय रहते सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो आने वाले समय में वे उग्र आंदोलन करेंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News