कोविड-19 पीड़ित को सड़क पर छोड़ा, मजिस्ट्रेट जाँच के आदेश

7/7/2020 11:24:08 PM

भोपाल, सात जुलाई (भाषा) मध्य प्रदेश के भोपाल में सोमवार को 69 वर्षीय कोविड-19 पीड़ित को एक निजी अस्पताल के बाहर फुटपाथ पर छोड़ देने के मामले में मंगलवार को मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया गया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

एक अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति को यहां मालवीय नगर में स्थित पीपुल्स जनरल हास्पिटल में 23 जून को किडनी की समस्या को लेकर भर्ती कराया गया था। सोमवार शाम में उसे तब फुटपाथ पर छोड़ दिया गया जब उसे उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चलने पर एक कोविड-19 इकाई में स्थानांतरित किया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि हालांकि यह पता नहीं चला है कि उसकी मौत कब और कहां हुई।
व्यक्ति के परिजनों ने आरोप लगाया कि व्यक्ति के शव को फुटपाथ पर छोड़ दिया गया और उसका शव वहां पर करीब एक घंटे रहा। साथ ही इस संबंध में एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को घटना को ‘‘अमानवीय और निंदनीय’’ बताया और कलेक्टर अविनाश लवानिया ने अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट सतीश कुमार जांच का आदेश दिया।

लवानिया ने कहा कि जांच के तहत विभिन्न कोणों पर गौर किया जाएगा। इसमें व्यक्ति को पीपुल्स जनरल हास्पिटल से अन्य इकाई में स्थानांतरित करने, क्या व्यक्ति के रिश्तेदारों को स्थिति के बारे में पूरी सूचना दी गई, किस कारण से एंबुलेंस बीच रास्ते से लौटी और किन परिस्थिति में उसकी मौत हुई।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News