मप्र में 20 सितंबर से प्राथमिक कक्षाओं के लिए स्कूल पुन: खुलेंगे

9/14/2021 8:48:57 PM

भोपाल, 14 सितंबर (भाषा) मध्य प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में गिरावट के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने कक्षा एक से पांच तक के प्राथमिक स्कूलों को 20 सितंबर से फिर से शुरु करने का फैसला किया है, हालांकि इनमें विद्यार्थियों की उपस्थिति की सीमा 50 प्रतिशत तय की गई है।
प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव प्रमोद सिंह ने मंगलवार को बताया कि इससे पहले प्रदेश सरकार ने कक्षा 6 से 12वीं तक के स्कूलों को 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ फिर से शुरु करने की अनुमति दी थी। अब यह भी निर्णय लिया गया है कि 20 सितंबर से आवासीय विद्यालयों में 8वीं से 12वीं की कक्षाएं शत प्रतिशत विद्यार्थियों के साथ संचालित की जा सकेंगी।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए 20 सितंबर से कक्षा 1 से 5 तक के सरकारी और निजी स्कूल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जायेगें।
उन्होंने कहा कि 8, 10 और 12वीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए छात्रावास भी 20 सितंबर से पूरी क्षमता के साथ चलाए जा सकेंगे। इसके अलावा 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए छात्रावास 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाए जा सकते हैं।
सिंह ने कहा कि जिलों में स्कूल, छात्रावास और आवासीय विद्यालय खोलने पर अंतिम निर्णय संबंधित जिला आपदा प्रबंधन समितियों की बैठक में लिया जायेगा। इसके साथ ही फिलहाल ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static