इस साल जेल में कुछ इस तरह मनाई जाएगी राखी

8/20/2018 6:32:21 PM

ग्वालियर : इस बार रक्षाबंधन पर (26 अगस्त) पर जेल प्रशासन ने बंदियों से बहनों की मुलाकात कराने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। जेल में बंद 3 हजार से अधिक बंदियों से मुलाकात करने के लिए 12 हजार से अधिक बहनें राखी बांधने के लिए जेल आती हैं। इस साल बहनें सुबह 8 बजे से दोपहर ढाई बजे तक मुलाकात कर सकेंगीं।

PunjabKesariजेल मुख्यालय से आदेश आने के बाद मुलाकात के समय में ढाई घंटे की कटौती की गई है। हालांकि जेल अधीक्षक मनोज साहू का कहना है कि जेल मैन्युअल में रुटीन में मुलाकात का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक निर्धारित है। विशेष मुलाकात में डेढ़ घंटे की छूट दी जाती है। मुलाकात ओपन जेल में कराई जाएगी। पूर्व में व्यवहारिकता में दूरदराज से आने वाली महिलाओं की मुलाकात शाम 5 बजे तक करा देते होंगे।

PunjabKesari
इस साल बहनें को बंदी भाइयों के लिए घर से बने पकवान व खाने-पीने का कच्चा सामान साथ लाने की इजाजत नहीं होगी। मिठाई भी सिर्फ 250 ग्राम व फल साथ ला सकती हैं। प्रशासन द्वारा तिलक के लिए थाली बहनों को अंदर ही उपलब्ध कराई जाएगी। मोबाइल व पैसे ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। mp  news,Punjab kesari,latest news,mp jail,prisoner,Gwalior news


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News