आतंकी गतिविधियों में शामिल सिमी सदस्य रहा रकीब गिरफ्तार, कोलकाता एसटीएफ ने खंडवा से उठाया

1/10/2023 1:03:59 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): मध्यप्रदेश के खंडवा के एक युवक को आतंकी संगठन से संबंध के चलते कोलकाता एसटीएफ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक से एसटीएफ ने एक मोबाइल, पेन ड्राइव और जरुरी सबूत मिले है। बता दें को कोलकाता पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। उसी मामले में खंडवा के अब्दुल रकीब को भी आरोपी बनाया था। इसी लिए एसटीएफ की टीम ने खंडवा आकर उसकी गिरफ्तारी की है।

PunjabKesari

रकीब का पश्चिम बंगाल का कनेक्शन मिला है। सोशल मीडिया पर ऐसी गतिविधियां को अंजाम दिया जा रहा था जो देश हित में नहीं है। इसीलिए जब एसटीएफ की टीम ने पश्चिम बंगाल के सोशल मीडिया के ग्रुप की छानबीन की तो उसमें खंडवा के रकीब के जुड़े होने की बात सामने आई। उसके बाद टीम बंगाल से रकीब को पकड़ने के लिए शहर आई थी।

शहर के खानशाहवली में रहने वाले सिमी के सदस्य रहे अब्दुल रकीब को सोमवार को कोलकाता (स्पेशल टॉस्क फोर्स) की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार कोलकाता के एक मामले में आतंकी कनेक्शन जुड़ने पर रकीब को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि कोलकाता एसटीएफ ने हमने एक मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए मदद मांगी थी। खंडवा के अब्दुल रकीब कुरैशी पर कोलकाता के थाने में धारा 121, 121ए, 122, 123 और 120 बी के तहत केस दर्ज है। विवेक सिंह ने बताया कि रकीब पर पहले भी यूएपीए के तहत गिरफ्तार किया जा चुका है। वह पूर्व में सिमी का सदस्य रहा है। फ़िलहाल एक मामले में जमानत पर बाहर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News