दावों की खुली पोल, रनिंग ट्रैक पर कमाल नहीं दिखा पाए MP के उसैन बोल्ट

8/19/2019 6:47:07 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मध्यप्रदेश का यूसेन बोल्ट कहे जा रहे रामेश्वर गुर्जर के 100 मीटर को 11 सेकेंड में पूरे करने के दावे की सोमवार को उस समय पोल खुल गई जब उन्होंने भोपाल स्थित टीटी नगर स्टेडियम में 100 दौड़ में 12.8 सेकेंड का बेहद खराब समय निकाला। रामेश्वर को छह अन्य एथलीटों के साथ ट्रैक पर उतारा गया लेकिन वह 12.8 सेकेंड में 100 मीटर की दूरी पूरी कर सबसे आखिर में रहे। दरअसल हाल ही में रामेश्वर का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह सड़क पर नंगे पैर ही 100 मीटर की दूरी 11 सेकेंड में पूरी करने में सफल रहे। हालांकि इस वीडियो की प्रमाणिकता सामने नहीं आ पाई थी। लेकिन इस समय के साथ सोशल मीडिया पर रामेश्वर की तुलना विश्व रिकॉडर्धारी जमैका के यूसेन बोल्ट से की जाने लगी जिनके नाम 9.58 सेकेंड का विश्व रिकॉर्ड है।

PunjabKesari, Rameshwar Gurjar, runner, Bhopal, TT Nagar Stadium, race, last rank, Sports Minister Jeetu Patwari, Madhya Pradesh, Punjab Kesari

यह भी कहा जाने लगा कि यदि रामेश्वर को पूरी किट और सुविधाएं मिले तो वह अपने समय में दो सेकेंड का सुधार कर सकते हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने रामेश्वर को एथलेटिक्स अकादमी में डालने और उन्हें प्रशिक्षित करने का आश्वासन दिया था। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रिजिजू से एक ट्वीट के जरिए इस युवक को तराशने का अनुरोध किया था। खेल मंत्री के आश्वासन के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण ने रामेश्वर को भोपाल स्थित साइ सेंटर पहुंचने के लिए कहा था। 

खेल मंत्री जीतू पटवारी भी रहे मौजूद 
वहीं मौके पर मौजूद खेल मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि 'रामेश्वर को एक महीने तक खेल एकैडमी में रखा जाएगा और उन्हें ट्रेनिंग दी जाएगी उसके बाद फिर एक बार रामेश्वर का ट्रायल होगा’। पटवारी ने कहा कि ‘रामेश्वर पहली बार ट्रैक पर दौड़े हैं वो सकता है वो दबाव के कारण ऐसा नहीं कर पाएं हों, प्रदेश में आने आने वाले समय में प्रदेश की होनहार प्रतिभाओं के भविष्य को सुधारने का काम किया जाएगा’।

PunjabKesari, Rameshwar Gurjar, runner, Bhopal, TT Nagar Stadium, race, last rank, Sports Minister Jeetu Patwari, Madhya Pradesh, Punjab Kesari

ये रही सात धावकों को लिस्ट
भोपाल के टीटी नगर में ट्रायल के लिए सात धावकों में अयूश तिवारी ने सबसे कम 10.85 सेकेंड में 100 मीटर की दौड़ पूरी की तो वही रामेश्वर को दौड़ पूरी करने में कुल 12.88 सेकेंड का समय लगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News