महाकाल लोक की तर्ज पर धार्मिक नगरी ओरछा में बनेगा रामराजा लोक, लोगों के सामने रखा गया नक्शा, लिए सुझाव

6/2/2023 1:30:23 PM

निवाड़ी (कृष्णकांत बिरथरे): मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले की धार्मिक नगरी ओरछा में बनने वाले श्री रामराजा लोक के प्रस्तावित नक्शे को आज लोगों के सामने रखा गया और प्रबुद्ध जनों के सुझाव लिए गए। श्री रामराजा लोक लगभग 4 से 5 एकड़ में बनेगा। यहां बनने वाले भव्य श्री रामराजा लोक के प्रोजेक्ट से जुड़े आर्किटेक्ट एवं निवाड़ी कलेक्टर अरूण कुमार विश्वकर्मा समेत प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रबुद्ध लोगों से बैठक कर सुझाव भी लिए।

PunjabKesari

राजा राम सरकार की नगरी ओरछा में बनने वाले भव्य श्री रामराजा लोक प्रोजेक्ट से जुड़े इंजीनियर एवं जिला प्रशासन ने ओरछा नगर के प्रबुद्ध लोगों से श्री रामराजा लोक के निर्माण से संबंधित सुझाव लिए। आपको बता दे कि श्री रामराजा लोक का प्रस्तावित नक्शा लगभग 4 से 5 एकड़ में बनेगा। प्रथम चरण में ओरछा का श्री रामराजा लोक जिसमें फूडकोर्ट बनेगा। यहां दुकानदारों को विस्थापन कर नई दुकानों का निर्माण किया जाएगा। पार्कों का निर्माण एवं रामराजा मंदिर के आसपास का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। निवाड़ी विधायक अनिल जैन ने कहा कि यह श्री रामराजा लोक शिवराज सरकार के लिए एक बहुत बड़ा सपना है जो इसी सरकार के रहते शुरू करना है और जल्द से जल्द इसका निर्माण भी पूरा होना है।

PunjabKesari

इसमें किसी भी प्रकार की समस्या आम लोगों को नहीं आने दी जाएगी जो व्यापारी वर्ग एवं छोटे व्यापारी रामराजा सरकार पर आश्रित रहकर अपनी आजीविका चलाते हैं, इस रामराजा लोक की प्राथमिकता उनको रोजगार दिलाना होगी। फर्स्ट फेस में होने वाले काम को आज हमने प्रेजेंटेशन के माध्यम से देखा है। हम चाहते है कि ओरछा में बनने वाला श्री रामराजा लोक भव्य हो। इसी को लेकर आज सभी के सुझाव लिए है। विधायक ने कहा कि हमारे पास जो छोटे-छोटे सुझाव आए है उसको भी ध्यान में रखकर भव्य रामलोक का निर्माण किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News