रामभक्ति में लीन हुआ इंदौर, रंजीत हनुमान मंदिर को 2100 दीपों से सजाया गया

8/5/2020 12:02:14 PM

इंदौर(गौरव कंछल): आज अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के साथ राम भक्तों का 500 साल का इंतजार खत्म होने वाला है। इसके लिए सारी तैयारियां मुकम्मल हो चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच चुके हैं। कुछ ही देर में शिलान्यास का कार्यक्रम शुरु हो जाएगा। देश भर के साथ साथ इंदौरवासियों को भी इस पल का बेसब्री से इंतजार है। इसी क्रम में इंदौर के प्राचीनतम रंजीत हनुमान मंदिर में भी रामलला के भव्य मंदिर की भूमि पूजन बेला को लेकर 2100 दीपक की माला प्रज्वलित की गई।
PunjabKesari
हनुमान मंदिर के पुजारी दीपेश व्यास के अनुसार मंदिर प्रांगण में 2100 दीपक की माला प्रज्वलित की गई है मंदिर दीप रोशनी से जगमगा उठा है। दीपमाला के साथ-साथ मंदिर पर विशेष विद्युत सज्जा भी की गई है। वही मंदिर में भूमि पूजन को लेकर रामायण पाठ भी शुरू किया गया है। 5 अगस्त को अभिजीत मुहूर्त में मंदिर के भूमि पूजन होने के बाद इंदौर के रंजीत हनुमान में चल रही है।
PunjabKesari
रामायण पाठ की पूर्णाहुति की जाएगी। इसके बाद विशेष आरती भी की जाएगी। वहीं मंदिर के पुजारी ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते वर्तमान में मंदिर में भक्तों के प्रवेश पर प्रतिबंध है। इसी को ध्यान में रखते हुए विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम से भक्तों तक बाबा के दर्शन व अन्य कार्यक्रम पहुंचाए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News