मिड-डे-मील खाने से 30 बच्चे बीमार, स्कूल प्रिंसिपल और स्व सहायता समूह को हटाया

7/27/2019 11:50:18 AM

रीवा: रीवा जिले के नईगढ़ी विकासखंड अंतर्गत एक प्राइमरी स्कूल में स्कूल में मिलने वाला मिड-डे मील खाने से तीस बच्चों के बीमार होने की घटना सामने आई है। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। इस मामले में स्व सहायता समूह और स्कूल के प्राचार्य को हटा दिया गया है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, नईगढ़ी ब्लाक के अन्तर्गत रामपुर गांव में एक प्राथमिक पाठशाला है। जहां बुधवार को मध्यान्ह भोजन करने के बाद लगभग तीस बच्चे बीमार हो गए थे। सभी बच्चों को नईगढ़ी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उपचार के बाद बच्चों को उनके घर भेज दिया था। वहीं एक बच्चे की हालत ज्यादा खराब होने के चलते रीवा लाया गया था।

PunjabKesari

जिला कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने शुक्रवार को बताया कि इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। प्रारंभिक जांच में दो स्वसहायता समूहों के बीच विवाद की भी बात सामने आई है। फिलहाल मध्यान्ह भोजन की सप्लाई कर रहे मौजूदा स्व सहायता समूह एवं स्कूल के प्राचार्य को हटा दिया गया है। घटना के बाद मध्यान्ह भोजन के सैम्पल लिए गए थे, जो जांच के लिए भेज दिए गए हैं। सैम्पल की जांच रिपोर्ट के बाद ही गड़बड़ी का पता चल पाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News