देवास में अज्ञात बीमारी की चपेट में आने से दो लोगों की मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप...

5/8/2024 4:42:40 PM

देवास। मध्य प्रदेश के देवास जिले में खेड़ा माधवपुर गांव में पिछले 12 दिनों में अज्ञात बीमारी के कारण दो लोगों की मौत हो गई है। आपको बता दें की खेड़ा मधावपुर गांव में अज्ञात बीमारी फैल गई है। दो बालिकाओं को सिर में दर्द और बुखार आया था। इसके बाद उनकी मौत हो गई, दोनों का इलाज इंदौर और उज्जैन में चला लेकिन उनकी जान नहीं बच पाई।  इसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है और गांव में कैंप लगाया गया है 100 से अधिक लोगों की जांच भी की गई है। बुधवार को एक बार फिर टीम गांव पहुंची और सैंपल लिए हैं। 

PunjabKesari
दोनों बालिकाओं के मौत का कारण स्पष्ट नहीं होने के चलते ग्रामीण दहशत में हैं। वहीं एक प्रेग्नेंट महिला और एक बच्चे को उपचार के लिए देवास के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। जबकि कुछ लोगों का उपचार प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है। इस मामले को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के मीडिया एडवाइजर केके मिश्रा ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि ऐसी सूचना है कि देवास जिले की टोंकखुर्द तहसील के गांव माधवपुर खेड़ा में एक विचित्र किस्म की बीमारी का ग्रामीणजन न केवल सामना कर रहे हैं, बल्कि भयभीत भी हैं,बीमारी क्या है इसके कोई स्पष्ट प्रमाण नहीं हैं

PunjabKesari
ऐसा बताया जा रहा है कि देवास के जिला चिकित्सालय और अन्य अस्पतालों में गांव के करीब 70 लोग भर्ती हैं और 2 मौतें भी हो गई हैं! यदि इस यह सूचना सही है तो सभी संबंधितों को कृपापूर्वक तत्काल ध्यान देना चाहिए। आपको बता दें की मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के निर्देश पर तीन टीम खेड़ा माधवपुर गांव पहुंची हैं। भोपाल से एक टीम और इंदौर से दो टीम खेड़ा माधवपुर गांव पहुंच गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News