शहडोल में खुदाई के दौरान बड़ा हादसा, मिट्टी धसकने से दो मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर

3/15/2023 3:03:54 PM

शहड़ोल (अजय नामदेव): शहडोल जिले के अंतिम छोर स्थित ब्यौहारी में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां मिट्टी खुदाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया। मिट्टी धसकने से दो ग्रामीण मजदूरों की दबने से मौत हो गई तो वही एक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

PunjabKesari

ब्यौहारी थानां क्षेत्र के ग्राम बरकक्ष बराक्ष में उसी गांव के रहने वाले ग्रामीण मजदूर अनीश कोल व मुकेश कोल सहित अन्य लोग मिट्टी खुदाई कर रहे थे, इसी दौरान अचानक भरभरा कर मिट्टी की चट्टान मजदूरों कें उपर आ गिरी, ग्रामीण मजदूर अनीश कोल व मुकेश कोल सहित एक अन्य मजूदर आ गए,जिससे अनीश व मुकेश की मौके पर ही मौत हो गई, तो वही एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के लोगों ने पुलिस को फोन किया जिसके बाद रेस्क्यू करके मिट्टी के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला और घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां वह जिंदगी मौत की लड़ाई लड़ रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार रीवा से टेटका मार्ग में किसी कंपनी द्वारा लगभग पांच सौ करोड़ की लागत से सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। उसी सड़क की पटरी भराई के लिए अवैध रूप से झरौसी से मुरूम मिट्टी निकलवाकर डलवाया जा रहा है। शायद उसी के लिए ये ग्रामीण मजदूर मिट्टी निकाल रहे थे,जिससे हादसे का शिकार हो गए, फिलहाल मौके पर पहुंची ब्यौहारी पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

वही इस मामले में शहड़ोल कलेक्टर वंदना वैद्य का कहना है कि मिट्टी निकालते समय दो मजदूर की दबने से मौत हो गई है। उनको संकटापन मद से 10 - 10 हजार की आर्थिक सहायता दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News