Adventure Sports: उज्जैन में स्काई डाइविंग के शौकीनों का लगा हुजूम, 4 दिन के इवेंट में दूसरे शहरों से भी पहुंच रहे एडवेंचर लवर्स

3/4/2022 6:57:45 PM

उज्जैन (विशाल सिंह ठाकुर): एडवेंचर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए भोपाल के बाद अब बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में स्काई डाइविंग का इवेंट शुरू हुआ। यह इवेंट 4 दिन तक चलेगा। इवेंट मैनेज कर रहे डीएसपी उमाकांत का कहना हैं कि भोपाल से ज्यादा उज्जैन में रिस्पॉन्स मिल रहा है। अलग अलग शहरों से लोग पहुंच रहे हैं। पहले दिन काफी उत्साह में इन्दौर, नीमच, उज्जैन, ग्वालियर और अन्य शहरों से एडवेंचर के शॉकिंन पहुंचे और स्काई डाइविंग का लुप्त उठाया। 

उज्जैन के मेघांत जैन ने बताया कि वहां पहले एक बार थाइलैंड में स्काई डाइविंग कर चुके हैं। बहुत मजा आया, थोड़ा डर लगता है। लेकिन बाद में हिम्मत बढ़ जाती हैं। इंदौर से आई अभिलाषा ने कहा कि मेरा फस्ट टाइम था, हमेशा सोशल मीडिया पर देखा। लेकिन खुद करके मजा आया। 

उज्जैन वासी 10 हजार फीट से छलांग लगायेंगे

मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड ने स्काई डाइविंग का आयोजन एक निजी कंपनी के साथ मिलकर शुरू किया है। प्रदेश में ये पहली बार हैं कि 1और 2 मार्च को यहां भोपाल में किया गया है। जिसके बाद अब उज्जैन में शुरू किया गया है। यह इवेंट 6 मार्च तक चलेगा। वहीं उज्जैन में स्काई डाइविंग को लेकर अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

ऑफिसियल वेब साइट पर बुकिंग करवा सकते है

स्काई डाइविंग के शॉकिंग ऑनलाइन बुकिंग ऑफिसियल वेब साइट पर करवा सकते हैं। सुरक्षा की दृष्टि से देखे तो US पैराशूट एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त ट्रेनर इसमें होते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News