गायों से भरे ट्रक को नेशनल हाईवे पर छोड़कर भागे तस्कर, 20 गौवंश मृत मिले

11/9/2021 8:29:41 PM

राजगढ़ (सुनील सरावत): हाईवे पर ट्रक के माध्यम से होने होने वाली गौ तस्करी का परिवहन बंद होने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन ट्रक से तस्करी करने वाले लोग अक्सर पकड़े जाते हैं। या ट्रक जब्त हो जाते हैं। इसी प्रकार का एक मामला और सामने आया है। जहां गौ तस्कर गायों से भरे ट्रक को नेशनल हाईवे पर छोड़कर भाग गए। जिसे बाद में पुलिस ने जब्त कर लिया। दअरसल नेशनल हाईवे ब्यावरा सिरोंज 752 बी पर सुठालिया के समीप स्थित सिलपटी गांव के पास मंगलवार सुबह रोड पर एक ट्रक खड़ा दिखाई दिया। जिसमें न तो कोई ड्राइवर था न ही क्लीनर, जब गांव वालों ने इसकी सूचना ब्यावरा पुलिस की दी, तो टीआई राजपाल सिंह राठौर ने मौके पर पहुंचकर इसको जब्ती में लिया।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Rajgarh, Cow smuggler, Cow smuggling, Cow devotee

इस ट्रक में 100 से अधिक गाय भरी हुई थीं, और जब इन्हें बाहर निकाला निकाला गया तो 20 के करीब गोवंश की मौत हो चुकी थी। ट्रक महाराष्ट्र का बताया जा रहा है जो मालेगांव जिले का है बता दें कि मध्य प्रदेश से बड़े स्तर पर महाराष्ट्र और राजस्थान में गोवंश की तस्करी होती है। इस पूरे मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल में आक्रोश है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Rajgarh, Cow smuggler, Cow smuggling, Cow devotee

आखिर कैसे निकल जाते गोवंश के ये ट्रक-
जिले में यह पहला मामला नहीं है जब भी किसी गोवंश की तस्करी करते हुए कोई ट्रक पकड़ाया हो। इसके पहले भी दर्जनों इस तरह के ट्रक पकड़ा चुके हैं। आखिर राजगढ़ के उन रास्तों से यह कैसे पार हो जाते हैं। सूत्रों के अनुसार हर थाने में इन तस्करों का मामला सेट रहता है। कभी कभार भजन दल के कार्यकर्ताओं की सूचनाओं पर ही कार्रवाई हो पाती है। राजगढ़ जिले के रास्ते अब गौ तस्करों के लिए सेफ जोन बन चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News